- एसईई की काउंसिलिंग में कॉलेजों को दिया गया मौका

- एसईई.2017 च्वॉइस लिकिंग शुरू

- अब तक 25 हजार का आंकड़ा भी नहीं हो सका पार

LUCKNOW :

डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) के कॉलेजों को अपनी खाली सीटों को भरने के लिए खुद मशक्कत करनी पड़ेगी। यूनिवर्सिटी की ओर से चल रहे स्टेट एंट्रेंस एग्जाम (एसईई-2017) की काउंसिलिंग से सीटें भरने की उम्मीद अब समाप्त हो रही है। असल में यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में एमबीए, बीटेक समेत अन्य कोर्सेज की करीब 1.64 लाख सीट हैं। इन पर एडमिशन के लिए काउंसिलिंग के तीन चरण पूरे हो गए हैं। बावजूद अभी तक 25 हजार सीट पर भी एडमिशन नहीं हो सके हैं। ऐसे में करीब 1.30 लाख से ज्यादा सीट खाली पड़ी हैं।

साल साल सिर्फ 80 हजार एडमिशन

पिछले सेशन में कई चरणों की काउंसिलिंग और डायरेक्ट एडमिशन के बाद भी सिर्फ 80 हजार सीट पर ही एडमिशन हुए थे। उस दौरान सीट की संख्या करीब 1.72 लाख थी। यूनिवर्सिटी ने आंकड़ों में स्थिति को बेहतर दिखाने के लिए सीट की संख्या तो घटा दी, लेकिन एडमिशन के आकड़ों में सुधार करने में पूरी तरह से फेल साबित हुई है।

च्वॉइस लॉकिंग 23 तक

एसईई-2017 की काउंसिलिंग का चौथा चरण शुरू हो चुका है। विकल्प च्वॉइस लॉकिंग की प्रक्रिया 23 जुलाई तक चलेगी। 25 जुलाई तक इस चरण की एडमिशन प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। जानकारों की मानें तो अब काउंसिलिंग से कोई ज्यादा उम्मीद नहीं बची है।

पीजी काउंसिलिंग शुरू

एकेटीयू के एमटेक, एमफॉर्मा, एमआर्क कोर्सेस में एडमिशन के लिए काउंसिलिंग फ्राइडे से शुरू हो गई है। काउंसिलिंग 25 जुलाई तक यूनिवर्सिटी के नवीन परिसर में चलेगी। शुक्रवार को सुबह 10 बजे से गेट और जीपेट कैंडीडेट्स के डॉक्यूमेंट का सत्यापन कराया गया। शनिवार को इन कैंडीडेट्स को च्वॉइस फिलिंग का मौका मिलेगा। पीजी एंट्रेंस एग्जाम के स्टूडेंट्स को 24 और 25 जुलाई को मौका दिया जाएगा।