- हरमिलाप जिला अस्पताल में किया जा रहा आवेदकों का स्वास्थ्य परीक्षण

- कम्प्यूटर में डाटा फीड करने के बाद किया जा रहा स्वास्थ्य परीक्षण

HARIDWAR: हरमिलाप जिला अस्पताल में अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले आवेदकों स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। अब तक क्7 आवेदकों के सेहत की जांच कर फिटनेश प्रमाण पत्र दे दिया गया है।

दो डॉक्टरों की बनाई टीम

जिले से अमरनाथ यात्रा के लिए आवेदकों का स्वास्थ्य परीक्षण करने का काम इन दिनों किया जा रहा है। डीएम के निर्देश पर हरमिलाप जिला अस्पताल में दो डॉक्टरों की टीम बनाई गई है। टीम में डॉ बाल रोग विशेषज्ञ डॉ संदीप निगम और डॉ ज्योति पाठक शामिल हैं। अस्पताल में फिटनेश प्रमाण पत्र के लिए आने वाले आवेदकों का डाटा कम्प्यूटर में फीड करने के बाद इनका स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। डॉक्टरों ने बताया कि आवेदकों की जांच करने के बाद पूरी तरह फिट होने की स्थिति में ही प्रमाण पत्र जारी किया जा रहा है। अमरनाथ यात्रा के दौरान दुर्गम पहाडि़यों में चढ़ाई करने के लिए स्वस्थ होना आवश्यक है।

अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ ज्योति बोहरा ने बताया कि अमरनाथ यात्रियों के मेडिकल टेस्ट में कोई असुविधा न हो इसके लिए दो डॉक्टर नामित हैं। जो आवेदकों का परीक्षण कर प्रमाण पत्र दिया जा रहा है। निर्धारित प्रोफार्मा पर आवेदन के बाद मेडिकल सर्टिफिकेट दिया जा रहा है।