- कार्रवाई के लिए सालभर से थाने के चक्कर लगा रहा है युवक

-एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बसंत विहार थाने को मुकदमा दर्ज करने का दिया आदेश

DEHRADUN : राजधानी में एक शक्स को शिप में नौकरी दिलाने के नाम पर दो लाख रुपए का चूना लगाने का मामला सामने आया है। पीडि़त पिछले एक साल से आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने के चक्कर लगा रहा है, लेकिन अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं हो पाया है। इस पर जब पीडि़त फैमिली ट्यूजडे को एसएसपी से मिली तो एसएसपी पुष्पक ज्योति ने बसंत विहार थाने को इस मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

वर्ष ख्0क्ब् का है मामला

जानकारी के अनुसार अभय जखमोला पुत्र ओमप्रकाश जखमोला निवासी मिलन विहार, जीएमएस रोड ने एसएसपी को बताया कि शिप में नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवक ने उससे दो लाख रुपए झड़प लिए और बदले में नौकरी भी नहीं दिलवाई। इसके बाद जब उसने अपना पैसा वापस मांगा तो युवक ने फोन ही बंद कर दिया और घर छोड़कर कहीं फरार हो गया। पीडि़त अभय ने बताया कि वर्ष ख्0क्ब् में उसके दोस्त दीपू ने उसे बताया कि मेहश नेगी एजेंट है और वह शिप में जॉब दिलवाने का काम करता है।

पहले मांगे फ्.भ्0 लाख रुपए

उसके बाद उन्होंने एजेंट महेश नेगी से संपर्क किया। इस दौरान महेश ने शिप में जॉब दिलाने के लिए फ्.भ्0 लाख रुपए की मांग की, लेकिन बाद में वह पीडि़त के घर आया और ख् लाख रुपए में जॉब दिलवाने की बात कही। जिसके बाद अभय की फैमिली ने महेश को दो लाख रुपए का चेक दिया। चेक लेने के बाद महेश कई महीने तक जॉब दिलाने का झांसा देता रहा।

फोन कर दिया स्वीच ऑफ

लेकिन जब वह जॉब नहीं लगवाया पाया तो उसने अपना फोन भी स्वीच ऑफ कर दिया। इसके बाद पीडि़त अभय की फैमिली को खुद को ठगे जाने का अहसास हुआ तो वह महेश के घर पहुंचे। जहां घर पर उसकी बुजुर्ग मां मिली। मां को इस मामले में कुछ भी पता नहीं था। बाद में पीडि़त फैमिली थाने पहुंची। थाने से जवाब मिला कि इसकी शिकायत, शिकायत प्रकोष्ट में की जाए। इसके बाद पीडि़त अभय की फैमिली को पुलिस पिछले करीब एक साल से टाल रही है। लेकिन इस मामले में न मुकदमा दर्ज किया और न ही कोई कार्रवाई की। अब जब ट्यूजडे को पीडि़त की फैमिली एसएसपी पुष्पक ज्योति से मिली तो एसएसपी ने पीडि़त पक्ष की बात को गंभीरता लेते हुए बसंत विहार थाने को इस संबंध में मुकदमा दर्ज करने और कार्रवाई करने का आदेश दिया।