- लहुराबीर चौराहे पर checking के दौरान auto से जा रहे युवक को flying squad और पुलिस ने तीन किलो, 224 ग्राम सोने के साथ पकड़ा

- Bag में नहीं मिला कुछ तो तलाशी में कमर में बंधे कपड़े से हुई सोने की बरामदगी, income tax जुटी जांच में

क्ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्गफ्ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

चुनावी आचार संहिता का चाबुक ऐसा चल रहा है कि कैंडिडेट के साथ साथ टैक्स चोर भी नहीं बच पा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शुक्रवार को लहुराबीर चौराहे पर जब पकड़ा गया तो पुलिस से लेकर फ्लाइंग स्क्वॉड तक के होश उड़ गए। क्योंकि ऑटो से जा रहे एक युवक को रोककर उसकी तलाशी लेने पर उसके कमर में बंधे कपड़े से टीम ने तीन किलो से ज्यादा सोने के गहने बरामद किए हैं। ये गहने कहां जा रहे थे और इनका यूज क्या होना था ये अब तक साफ नहीं हुआ है लेकिन पुलिस इस पूरे मामले को टैक्स चोरी से बचने का फंडा मान रही है। पुलिस के मुताबिक बरामद सोने की कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपये है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक को पकड़े गए सोने के साथ इनकम टैक्स के हवाले कर दिया है। आईटी विभाग के अफसर उससे पूछताछ कर रहे हैं।

रेकी हुई है जबरदस्त

पुलिस की कहानी के मुताबिक शुक्रवार की दोपहर शहर दक्षिणी विधानसभा के फ्लाइंग स्क्वॉड के मजिस्ट्रेट मनोज कुमार मेहरोत्रा और चौकी प्रभारी काशीपुरा राजेश कुमार मिश्र वाहनों की तलाशी ले रहे थे। इस दौरान कैंट से मैदागिन जा रहे एक ऑटो को टीम ने रोका। इसमें बैठे एक युवक को ऑटो से बाहर निकालकर उसके बैग की तलाशी शुरू हुई लेकिन बैग से कुछ नहीं मिला लेकिन जब टीम ने युवक की तलाशी ली तो उसके कमर में कुछ बंधा मिला। जिसे चेक करने के लिए जब मजिस्ट्रेट ने उसकी शर्ट और जैकेट ऊपर कराई तो सब चौंक पड़े क्योंकि कमर में युवक ने एक कपड़ा लपेटा था और कपड़े को सीलकर उसके अंदर सोने के गहने थे। जिसके बाद युवक ने पूछताछ में अपना नाम गौरव तिवारी निवासी इटावा ब्यासपुर थाना बेकवर बताया। पुलिस ने युवक को हिरासत में लेने के साथ ही सोने को जब्त कर लिया है। इंस्पेक्टर चेतगंज अनुपम श्रीवास्तव के मुताबिक मामला टैक्स चोरी से जुड़ा है। टैक्स बचाने के लिए चोरी छुपे दिल्ली और दूसरे राज्यों से सोना लाकर यहां गलाकर डील होती है। इसलिए मामले की जांच इनकम टैक्स और सेल्स टैक्स दोनों विभाग कर रहे हैं।

आठवीं बार आया बनारस

करोड़ों रुपये के सोने के साथ पकड़े गए गौरव तिवारी ने पूछताछ में तब ये बताया कि वो बनारस सोना लेकर आठवीं बार आया है तो इनकम टैक्स विभाग के ऑफिसर्स की भी नींद उड़ गई। क्योंकि आठ बार का मतलब लाखों की टैक्स चोरी पहले ही हो चुकी है। फिलहाल टीम तस्करी और दूसरे पहलू को लेकर भी जांच की बात कह रही है।