PATNA: भाकपा (माओवादी) की सेंट्रल कमेटी के सदस्य नितेश जी और बिहार व झारखंड में फ्0 लाख का इनामी प्रवेश दा उर्फ अनुज जी को जमुई में देखे जाने के बाद खुफिया एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं। आशंका जताई जा रही है कि भाकपा (माओवादी) सूबे में बदले के लिए बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। कारण है कि दो सदस्यों की मौत से नक्सलियों में बौखलाहट है। गौरतलब है कि ब्भ् बड़े नक्सली के सफाया को लेकर पिछले दिनों सरकार ने उनके सिर पर ब्8 लाख का इनाम रखा है।

-कैंप को बना सकते हैं निशाना

मालूम हो कि पिछले रविवार को जमुई के बरमसिया और गुरमाहा के जंगलों में सीआरपीएफ, कोबरा बटालियन, एसटीएफ और जिला पुलिस बल ने मुठभेड़ में नक्सलियों के गुरिल्ला दस्ते के दो सदस्यों को मार गिराया था। जिसका बदला लेने के लिए सीआरपीएफ व कोबरा बटालियन के कैंप को निशाना बना सकते हैं। इस सूचना के बाद राज्य के आइजी (ऑपरेशन) कुंदन कृष्णन और सीआरपीएफ बिहार सेक्टर के आइजी एमएस भाटिया जमुई और लखीसराय में नक्सलियों की मूवमेंट की निगरानी कर रहे हैं।

-7 जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा

खुफिया एजेंसियों की इस सूचना के बाद जमुई, लखीसराय, मुंगेर, बांका समेत गया, औरंगाबाद व नवादा के उन इलाकों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है जो इलाके झारखंड की सीमा से लगे हैं। खुफिया एजेंसियों ने तो यहां तक आगाह किया है कि छत्तीसगढ़ में चल रहे कांबिंग ऑपरेशन के घबराए कुछ बड़े नक्सली नेता भी इन दिनों झारखंड और बिहार के सीमावर्ती जिलों के जंगलों में छुपकर डेरा डाले हुए हैं।