- आवास विकास परिषद के आवास मेला से रियल एस्टेट मार्केट में फिर दिखी चमक

- आवास मेले में दूसरे दिन भी 200 से अधिक फ्लैटों की हुई बिक्री

LUCKNOW

नोटबंदी से रियल एस्टेट मार्केट की गायब हुई चमक आवास विकास परिषद की ओर से लगाए गए आवास मेले से फिर वापस आते नजर आ रही है। पिछले दो दिनों के दौरान इस मेले में 500 से अधिक फ्लैटों की बिक्री हुई है वहीं दो सौ से अधिक लोगों ने विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत फ्लैटों के बारे में जानकारी हासिल की है।

दूसरे दिन बिके 200 से अधिक फ्लैट

आवास मेले में पहले दिन करीब 300 फ्लैटों की बिक्री हुई थी, जबकि दूसरे दिन करीब 210 लोगों ने फ्लैट खरीदे। लोगों का सर्वाधिक रिस्पांस अवध विहार योजना में तैयार फ्लैटों को लेकर दिखाई दिया।

उमड़ी भारी भीड़

आवास मेले में दूसरे दिन भी अच्छी खासी भीड़ उमड़ी। हालांकि ज्यादातर लोग सस्ते फ्लैट्स की ओर ही आकर्षित नजर आ रहे थे। दूसरे दिन भी लोग रजिस्ट्रेशन चार्जेज की अधिक फीस को लेकर नाखुश दिखाई दिए।

टू बीएचके रहे प्रियॉरिटी पर

मेले में आने वाले करीब 40 फीसदी लोगों ने टू बीएचके फ्लैट के बारे में जानकारी हासिल की, जबकि 20 फीसदी लोगों ने वन बीएचके की इनफॉर्मेशन ली।

अब 10 व 11 को मौका

आवास विकास परिषद की ओर से अब 10,11 जून को सेक्टर-9, ऑफिस कॉम्प्लैक्स, वृंदावन योजना में आवास मेले का आयोजन किया जाएगा। इस मेले में भी प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवेदन करने वालों को आवास संबंधी लाभ दिया जाएगा।

यह रही स्थिति

1-मुन्नू खेड़ा में 557.43 लाख के 51 फ्लैट बिके

2-आम्रपाली में 342.18 लाख के 15 फ्लैट बिके

3-अवध विहार योजना में 2266.20 लाख के 145 फ्लैट बिके