छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : एक्सएलआरआइ जमशेदपुर में शनिवार को गोदरेज उद्योग समूह के चेयरमैन आदि गोदरेज को औद्योगिक एवं सामाजिक शांति के लिए सर जहांगीर घांदी मेडल से नवाजा जाएगा। मौका होगा संस्थान के 61वें दीक्षा समारोह का। इसमें संस्थान के 606 भावी प्रबंधकों को मैनेजमेंट का सर्टिफिकेट दिया जाएगा तो बेहतर प्रदर्शन करने के लिए मेडल भी प्रदान किया जाएगा। गोदरेज को यह सम्मान टाटा स्टील के प्रबंध निदेशक टीवी नरेंद्रन व एक्सएलआरआइ जमशेदपुर के निदेशक फादर ई। अब्राहम के हाथों दिया जाएगा।

इन्हें मिलेगी डिग्री

फादर ई। अब्राहम ने बताया कि इनमें से 358 विद्यार्थियों को पोस्ट ग्रेजुएट इन बिजनेस मैनेजमेंट (पीजीबीएम) एवं ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट (एचआरएम), 117 विद्यार्थियों को 15 माह के पीजीडीएम (जनरल मैनेजमेंट प्रोग्राम), 11 विद्यार्थियों को मैनेजमेंट के फेलो प्रोग्राम, 56 विद्यार्थियों को इवनिंग पीजीडीएम बीएम प्रोग्राम, 29 एवं 17 विद्यार्थियों को पीजीडीएम-बीएम (दुबई) प्रोग्राम पूरा करने पर सर्टीफिकेट दिए जाएंगे।

संस्थान सजधज कर तैयार

दीक्षा समारोह में इस बार जमशेदपुर एक्सएलआरआइ कैंपस के साथ-साथ विदेशी विश्वविद्यालयों के वैसे छात्र भी हिस्सा ले रहे हैं, जिन विश्वविद्यालयों के साथ एक्सएलआरआइ ने एमओयू किया है। इन सभी छात्रों को संस्थान से विदाई देने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। टाटा ऑडिटोरियम से लेकर पूरे एक्सएलआरआइ परिसर को खास तौर पर इस मौके के लिए सजाया गया है।

आ रहे हैं कई स्टूडेंट्स के पैरेंट्स

ग्रेजुएशन कैप उछालने के क्षण को देखने पहुंचने लगे अभिभावक

शुक्रवार की शाम से ही दीक्षा समारोह में शामिल होने वाले एक्सएलर्स के परिजन संस्थान परिसर पहुंचने लगे। वे उस क्षण के गवाह बनना चाहते हैं जिस पल उनके बच्चे एमबीए का ग्रेजुएशन कैप हवा में उछालेंगे। संस्थान की परंपरा के मुताबिक शनिवार को दीक्षा समारोह संपन्न होने के बाद सामूहिक रूप से छात्र ग्रेजुएशन कैप उछालते हैं।