7 साल की बच्ची की जॉब एप्लीकेशन पर Google CEO सुंदर पिचई ने उसे खुद लिखा ये खत

Thu 16-Feb-2017 08:29:09
7 years girl sends job application to Google and she got replies from CEO Sundar pichai
एक सात साल की बच्ची ने मजे मजे की जॉब करने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी गूगल के बॅास को एक लेटर क्या लिख दिया, पूरी दुनिया हिल गई। हुआ यह कि उस बच्ची के क्यूट लेटर के जवाब में गूगल CEO सुंदर पिचई ने उसे खुद एक बेहतरीन खत लिखा, जिसे पढ़कर आप भी हैरान रह जाएंगे।

7 साल की बच्‍ची ने गूगल बॉस को लिखा दमदार लेटर
इंग्लैंड की रहने वाली 7 साल की क्‍लोए ब्रिजवॉटर को कंप्‍यूटर और रोबोट से बहुत प्‍यार है। जब उसे पता चला कि गूगल में लोग बड़े मजे से जॉब्‍ करते हैं तो उसने अपनी जॉब के लिए गूगल के बॉस को एक लेटर लिख दिया। गूगल बॉस के नाम इस प्‍यारे से खत में क्‍लोए ने लिखा कि मैं सात साल की हूं मैं गूगल में जॉब करना चाहती हूं। मैं ओलम्‍पिक में स्‍वीमिंग करने के अलावा एक चॉकलेट फैक्‍टरी में भी काम करना चाहती हूं। मेरे पापा ने बताया कि मैं गूगल में जॉब करते हुए बीन बैग्‍स पर बैठकर मजे से काम कर सकती हूं। साथ ही मैं वहां खुली हुई गाड़ी में भी घूम सकती हूं। मेरे पास एक टैबलेट है। पापा कहते हैं कि अगर मै उसे ठीक से चलाना सीखूंगी तो वो मुझे एक कंप्‍यूटर लाकर देंगे। मेरी मैम कहती हैं कि मैं मैथ्‍स और स्‍पेलिंग्‍स में अच्‍छी हूं। मेरी बहन भी पढ़ाई में बहुत अचछी है लेकिन उसे डॉल्‍स पंसद हैं। पापा ने कहा है कि अगर गूगल में जॉब करनी है तो आपको लेटर लिखूं। मुझे जॉब के लिए लेटर लिखना नहीं आता है। अब तक मैंने सिर्फ एक लेटर लिखा है वो भी अपने पापा को। मेरा लेटर पढ़ने के लिए थैंक्‍यू। बाय...बॉय।

बच्‍ची के लेटर के जवाब में घर पहुंचा सुंदर पिचई का ऑफीशियल लेटर
क्‍लोए के लेटर भेजने के 4 दिन बाद उसके पापा एंडी ब्रिजवॉटर का दिल उस समय आसमान पर पहुंच गया, जब उन्‍हें Google CEO सुंदर पिचई का लेटर मिला। एक कंपनी में सेल्‍स्‍ मैनेजर एंडी बताते हैं कि एक बार जब क्‍लोए ने कहा कि वो भी जॉब करना चाहती है, तो मैनें उसे कहा कि काम करने के लिए गूगल बहुत अच्‍छी जगह है। तब से ही उस पर गूगल में जॉब करने का भूत सवार है।

क्‍लोए से बोले सुंदर पिचई, अपने सपने पूरे करो
अपने लेटर में सुंदर पिचई ने क्‍लोए को लिखा कि तुम्‍हें कंप्‍यूटर और रोबोट पंसद हैं, यह जानकर खुशी हुई। उम्‍मीद करता हूं कि तुम टेक्‍नोलॉजीस को सीखती रहोगी। खूब मेहनत करो और अपने सारे सपने पूरे करो, गूगल में जॉब्‍ करने से लेकर ओलम्‍पिक में स्‍वीमिंग करने तक। अपनी स्‍कूलिंग पूरी करो मैं तुम्‍हारे जॉब एप्‍लीकेशन का इंतजार कर रहा हूं।


यह भी पढ़ें- 2050 में दुनिया पर राज करेंगे चीन और भारत

Google CEO का लेटर वायरल होते ही चीन, जापान से आ रहे फोन
क्‍लोए के नाम लिखा ये लेटर उसके पापा एंडी ने रिसेंटली अपने लिंक्‍ड इन अकाउंट पर अपलोड किया है, जिसे अब तक एक करोड़ से ज्‍यादा बार पढ़ा जा चुका है। इसके अलावा क्‍लोए के पापा को जापान, अमेरिका और चाइना से फोन कॉल्‍स भी आ रहे हैं।


यह भी देखें- तस्‍वीरों में देखें भारत ने बैलगाड़ी से कैसे लगाई अंतरिक्ष में बड़ी छलांग

यह भी देखें- अब आप बोल सकते हैं दुनिया की सारी भाषाएं! बस आपको चाहिए ये डिवाइस

Interesting News inextlive from Interesting News Desk

Web Title : 7 Years Girl Sends Job Application To Google And She Got Replies From CEO Sundar Pichai