-सद्भावना दिवस के रूप में मनी राजीव गांधी की 73वीं जयंती

ALLAHABAD: भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की 73वीं जयंती रविवार को सद्भावना दिवस के रूप में मनाई गई। आनंद भवन में कांग्रेस के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री के चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया।

पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा कि राजीव गांधी ने ही 21वीं शताब्दी में भारत को तरक्की की राह पर अग्रसर किया। जिस पर चलते हुए आज देश एक मजबूत स्थिति में पहुंच गया है। पूर्व मेयर चौधरी जितेंद्रनाथ सिंह ने कहा कि भारत आज तकनीकी आधुनिकीकरण का आनंद यदि ले रहा है तो वह राजीव गांधी की ही देन है। इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता किशोर वाष्र्णेय, श्याम कृष्ण पांडेय, फुजैल हाशमी, दल बहादुर सिंह, रघुनाथ द्विवेदी, तारिक सईद अज्जू आदि मौजूद रहे। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के महासचिव मुकुन्द तिवारी के नेतृत्व में बेली अस्पताल के मेन गेटर पर राजीव स्वास्थ्य सेवा पंडाल लगाकर मरीजों का हालचाल पूछा गया।

चौक स्थित शहर कांग्रेस कार्यालय पर भी भारत रत्‍‌न राजीव गांधी के योगदान की चर्चा की गई। राजीव गांधी स्टडी सर्किल के सदस्यों ने शांतिपुरम स्थित एक अनाथालय में जाकर बच्चों को रजिस्टर, कापी, पेंसिल आदि सामान वितरित किया।