A rare photo of Shah Rukh Khan Admission Form in Delhi University

Entertainment

शाहरुख खान का 12वीं क्‍लॉस का रिजल्‍ट आया सामने, मिले थे इतने नंबर

Thu 18-May-2017 01:12:05

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख को उनकी एक्‍टिंग के चलते जाना जाता है। लेकिन वह पढ़ाई-लिखाई में कैसे थे, यह जानने की उत्‍सुकता आपको भी होगी। सोशल मीडिया पर इन दिनों शाहरुख के 12वीं के रिजल्‍ट की तस्‍वीर वायरल हो रही है। तो आइए आप भी जानें सफल इंसान बनने के लिए अच्‍छे मार्क्‍स की जरूरत नहीं पड़ती।

शाहरुख का ग्रेजुएशन वाला फॉर्म
शाहरुख खान आज जिस मुकाम पर है, वहां पहुंचने के लिए उन्‍हें काफी संघर्ष करना पड़ा। किंग खान ने कभी नहीं सोचा था कि वह फिल्‍मों में एक्‍टर बनें। शुरुआत में वह आम लोगों की तरह ही पढ़ाई-लिखाई पर ध्‍यान देते थे। शाहरुख खान डीयू के हंसराज कॉलेज के छात्र रहे है। कॉलेज में दाखिला लेते समय शाहरुख ने एक एडमिशन फॉर्म भरा था, जोकि अब वायरल हो रहा है। इसमें आप यह देख सकते हैं कि शाहरुख को उस साल 12वीं में कितने मार्क्स मिले थे।


अंग्रेजी में शाहरुख को मिले थे इतने नंबर
शाहरुख में एडमिशन के लिए फॉर्म में बेस्ट ऑफ फोर सब्जेक्ट के मार्क्स लिखे हैं। क्योंकि डीयू में अंडरग्रेजुएशन कोर्स के लिए बेस्ट फोर सब्जेक्ट मार्क्स के प्रतिशत के आधार पर ही मैरिट बनती है। शाहरुख खान ने हंसराज कॉलेज में बीए ऑनर्स (इकोनोमिक्स) कोर्स के लिए अप्लाई किया था। फॉर्म में शाहरुख के जन्म की तारीख 2 नवंबर 1965 लिखी है। पिता का नाम मीर ताज मोहम्मद खान लिखा है। फॉर्म में शाहरुख ने जो स्कूल अडेंट किया उसका नाम सेंट कोलंबस हाई स्कूल लिखा है। शाहरुख ने बेस्ट फोर में जिन सब्जेक्ट्स के नंबर दिखाए हैं उनमें इलैक्ट्रिकल, फिजिक्स, कैमिस्ट्री और इंग्लिश को रखा रहा है। लोग ये जानकर हैरान हैं कि आज फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाले बॉलीवुड के बादशाह के 12वीं क्लास में अंग्रेजी में मात्र 51 नंबर थे।

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk

Related News