ढाई अक्षर प्रेम से शुरु हुई थी ऐश्‍वर्या अभिषेक की मोहब्‍बत

Thu 20-Apr-2017 06:01:01
Abhishek Bachchan Aishwarya Rai 10 years of togetherness
बॉलीवुड की सबसे हॉट जोडि़यों में से एक है बच्‍चन खानदान की बहू ऐश्‍वर्या राय और अभिषेक बच्‍चन की जोड़ी। दस साल पहले आज के ही दिनो दोनो हमेशा-हमेशा के लिये एक दूजे के हो गये थे। शादी के इतने सालों बाद भी दोनो का रिश्‍ता बहुत खूबसूरत है। ऐश्वर्या अभिषेक से उम्र में 3 साल बड़ी हैं लेकिन इनकी उम्र इनके प्यार के बीच कभी नहीं आई। दोनों ने किसी की भी परवाह ना करते हुए एक-दूसरे का हाथ थामने की ठानी। हर कोई जानना चाहता है कि ऐश्वर्या और अभिषेक पहली बार कब मिले। किसने किसे प्रपोज किया और कैसे दोनों शादी के दस साल बाद भी एक-दूसरे से इतना प्यार करते हैं।

1- ऐश और अभिषेक की पहली मुलाकात स्विटजरलैंड में हुई थी। स्विटजरलैंड में अमिताभ अपने पिता अमिताभ बच्चन की फिल्म मृत्युदाता की शूटिंग देखने पहुंचे थे। ऐश्वर्या उस दौरान अपनी पहली फिल्म और प्यार हो गया की शूटिंग कर रही थी।


2- इस फिल्म में ऐश्वर्या के अपोजिट थे बॉबी देओल थे। बॉबी और अभिषेक बच्चन अच्छे दोस्त थे। बॉबी ने अभिषेक को मिलने के लिए होटल बुलाया था वहीं ऐश और अभिषेक की पहली मुलाकात हुई थी।


3- ऐश्वर्या और अभिषेक ने पहली बार फिल्म बंटी और बब्ली के गाने कजरारे-कजरारे के लिए साथ स्क्रीन साझा किया था। इसके बाद दोनों ने साथ में ढाई अक्षर प्रेम के, धूम 2, गुरु और रावन जैसी फिल्में साथ में की।


4- साल 2007 में ऐश्वर्या और अभिषेक ने शादी कर ली। शादी के 2 साल बाद दोनों की जिंदगी में एक प्यारी से बेटी आराध्या आ गई। फिल्म उमराव जान के दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ीं।


5- फिल्म गुरू के सेट पर अभिषेक ने ऐश्वर्या को प्रपोज किया था। ऐश से पहले अभिषेक की शादी करिश्मा कपूर के साथ होने वाली थी। लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा चल नहीं पाया और फाइनली शादी ऐश से हुई।


6- करिश्मा से अलग होने के करीब चार साल बाद अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी हुई। अभिषेक ऐश्वर्या को प्रपोज़ करने के अनुभव को लेकर एक बार अभिषेक ने एक इंटरव्यू में कहा था मैंने धड़कते दिल से ऐश को प्रपोज किया और उन्होंने हां करने में एक सेकेंड का भी समय नहीं लिया।


7- ऐश और अभिषेक दोनों की जिदंगी में वह लम्हा खास है। अभिषेक ने कहा था मैं वहां बालकनी में खड़े होकर हमेशा सोचा करता था कि कितना अच्छा होगा अगर हम शादी कर लें और हमेशा साथ रहें।


8- टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में गुरू के प्रीमियर के दौरान अभिषेक ऐश्वर्या को बालकनी में लेकर गए और शादी के लिए प्रपोज कर दिया। ऐश्वर्या को प्रपोज करने के लिए अभिषेक जो रिंग साथ लेकर गए थे वह फिल्म गुरु की एक प्रॉप थी।


9- अभिषेक ने यही रिंग फिल्म में ऐश्वर्या को पहनाई थी। ऐश्वर्या को प्रपोज करते वक्त फिर से अभिषेक ने वही रिंग ऐश को पहनाई। फिर ऐश ने हां कर दिया।  । दोनों ने फिल्म के प्रोड्यूसर से रिक्वेस्ट करके रिंग अपने पास रख ली।


10- अभिषेक बच्‍चन और ऐश्‍वर्या राय की शादी बॉलीवुड की सबसे महंगी शादियों में से एक थी। दोनो एक दूसरे को बेहद मोहब्‍बत करते हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन वास्तव में बॉलीवुड के सबसे क्यूट कपल है।

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk

Web Title : Abhishek Bachchan Aishwarya Rai 10 Years Of Togetherness