About thirty thousand rupees from two bank accounts of the fruit seller of Rajapur area

Local

फोन से ली OTP और खाली कर दिया खाता

Fri 08-Sep-2017 04:01:50

राजापुर इलाके के फल विक्रेता के दो बैंक खातों से उड़ाए लगभग तीस हजार रुपये

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: एक फोन कॉल ने सालों की मेहनत की कमाई पर एक झटके में पानी फेर दिया. राजापुर में फल विक्रेता सुनील कुमार जयसवाल के मोबाइल पर काल करने वाले ने खुद को बैंक इंप्लाई बताया और कहा कि आपके एटीएम का पिन जेनरेट करना है, अभी एक मैसेज आएगा, उसमें आए नंबर की जानकारी मुझे दें. व्यापारी ने जैसे ही नंबर बताया उसका खाता खाली हो गया. मोबाइल पर पैसे निकलने का मैसेज आया तो व्यापारी भाग कर बैंक पहुंचा और शिकायत की. शिकायत लेकर कैंट थाने पहुंचा तो पुलिस ने मामला दर्ज करने की बैरंग लौटा दिया.

 

कुछ दिन पहले ही आया एटीएम

राजापुर ऊंचवागढ़ी का सुनील कुमार जायसवाल क्षेत्र में ही फलों की दुकान लगाता है. उनका एकाउंट बैंक ऑफ बड़ौदा और एसबीआई राजापुर में है. एसबीआई से एटीएम कार्ड कुछ दिन पहले ही उनके पास आया. एटीएम का पिन लेने के लिए उन्हें बैंक बुलाया गया था.

 

बहाने से पूछ लिया वन टाइम पासवर्ड

गुरुवार को मोबाइल पर अनजान नम्बर से कॉल आयी. फोन करने वाले ने खुद को बैंक कर्मचारी बताया और पिन जेनरेट करने के नाम पर एटीएम की जानकारी ले ली. साथ ही कहा कि आपके मोबाइल पर अभी एक मैसेज आएगा, उसका नंबर बताएं. वह हकीकत में वन टाइम पासवर्ड था, लेकिन सुनील समझ नहीं सका नंबर जालसाज को बता दिया. इसके बाद उनके एसबीआई के खाते से 29 हजार और बीओबी के खाते से ढाई हजार रुपये निकलने का मैसेज आ गया.

 

बॉक्स

दारागंज के युवक को भी ठगा

दारागंज थाना क्षेत्र में रहने वाले संजय मिश्रा के खाते से साइबर शातिरों ने 29 हजार 472 रुपये उड़ा दिए. खाते से पैसा गायब होने पर जब संजय ने बैंक से जानकारी की तो पता चला कि ट्रैवल जोगिया के नाम से पैसा निकाला गया है. पीडि़त ने दारागंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है.

Related News