दलालों की नो एंट्री पर एक्शन प्लान रेडी

Fri 19-May-2017 07:41:27

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट एक्सक्लूसिव

- - RTO ने एआरटीओ प्रशासन के साथ बैठक कर दलालों पर नकेल कसने के लिए तैयार किया प्लान

- - CCTV से कार्यालय के विंडो व बाबुओं पर एआरटीओ की रहेगी नजर

- दलालों से संपर्क रखने वाले विभागीय कर्मचारियों पर भी होगी कार्रवाई

<द्गठ्ठद्द>द्मड्डठ्ठश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

यन्हृक्कक्त्र : आरटीओ कार्यालय में दलालों का पूरा गैंग कई सालों से सक्रिय है। दलालों पर शिकंजा कसने के लिए कई बार अभियान भी चल चुके हैं। इसके बाद भी आरटीओ में काफी संख्या में दलाल सक्रिय हैं। आरटीओ कार्यालय से दलालों के गैंग का सफाया करने के लिए आरटीओ वीके सिंह व एआरटीओ प्रशासन प्रभात पांडेय ने थर्सडे को बैठक कर एक्शन प्लान तैयार किया है। दलालों पर शिकंजा कसने के लिए आरटीओ ने सभी कार्यालयों के विंडो व बाबुओं के पास सीसीटीवी कैमरा लगाने की योजना तैयार की है, जिसका कंट्रोल रूम एआरटीओ प्रभात पांडेय के ऑफिस में रहेगा.

बाबुओं पर गिरेगी गाज

अधिकारियों की मानें तो दलालों के गैंग से लिप्त बाबुओं व कर्मचारियों पर भी गाज गिरेगी। सीसीटीवी कैमरे से निगरानी के दौरान किसी भी बाबू के विंडो व चैंबर में कोई भी अनजान व्यक्ति व दलाल भटकता भी दिखाई दिया तो एआरटीओ प्रभात पांडेय को उस बाबू को स्पष्टीकरण देना होगा। स्पष्टीकरण संतोषजनक न मिलने पर कर्मचारी व बाबू पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

विश्वास पर होता पूरा कारोबार

आरटीओ में सक्रिय दलालों से संपर्क में रहने वाले बाबू अपने पास एक पर्सनल रजिस्ट्रर रखते हैं। दलाल का काम उनके चेले लेकर बाबू के पास पहुंचते हैं, जहां बाबू उनका काम कर उसकी एंट्री अपने पास कर लेता है। जिसका हिसाब किताब प्रत्येक माह मीटिंग तय कर किया जाता है। यह हाल सभी दलालों का है। दलालों के साथ बाबुओं का भी एक फिक्स रेट होता है।

- - - - - - - - - - - - - - - -

आरटीओ कार्यालय से दलालों को बाहर खदेड़ने के लिए प्लान तैयार कर लिया गया है। जल्द ही इसमें कार्रवाई की जाएगी।

- प्रभात पांडेय, एआरटीओ प्रशासन

inextlive from Kanpur News Desk

 
Web Title : Action Plan Ready Against Entry Of Brokers