यूपी बार काउंसिल ने जारी की है मतदाताओं की लिस्ट

Meerut। मेरठ बार एसोसिएशन की लिस्ट से कई अधिवक्ताओं के नाम गायब हो गए हैं, जिसके चलते इस बार एक हजार के करीब मतदाता चुनाव में मत नहीं डाल पाएंगे। इस पर अधिवक्ताओं ने रोष जाहिर करते हुए कहा कि उनका नाम जान-बूझकर लिस्ट से काट दिया गया है।

यह है मामला

आगामी 27 अप्रैल को मेरठ बार एसोसिएशन का चुनाव होना है, जिसमें करीब विभिन्न पदों के लिए 49 अधिवक्ताओं ने अपना आवेदन किया है। सभी प्रत्याशियों ने अपनी तैयारियां भी पूरी कर ली है। शनिवार को कई अधिवक्ताओं ने आरोप लगाया कि उनका नाम मेरठ बार एसोसिएशन की लिस्ट से काट दिया गया है। जबकि वह मेरठ बार एसोसिएशन के मेंबर है। उन्होंने मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष से भी अपना नाम लिस्ट में जुड़वाने के लिए कहा है।

नहीं काटे नाम

मेरठ बार एसोसिएशन के महामंत्री प्रबोध कुमार शर्मा का कहना है कि जिन अधिवक्ताओं ने फीस जमा नहीं की है, उनका नाम लिस्ट से काटा गया है। साथ ही इस बार अदर स्टेट के अधिवक्ताओं का नाम भी लिस्ट से हटा दिया गया है। इस बार यूपी बार काउंसिल के नियमों के अनुसार ही चुनाव कराए जाएंगे।

3133 अनुमाति वोटर

यूपी बार काउंसिल ने जो लिस्ट जारी की है, उसमें 3133 वोटर्स के नाम हैं जबकि मेरठ में करीब 4500 के करीब वकील प्रेक्टिस करते हैं।

यूपी बार काउंसिल ने पूरी छानबीन व दस्तावेज के बाद लिस्ट तैयार की है। जिन्होंने यूपी बार काउंसिल में वेरिफिकेशन के लिए फार्म भरे थे, उन्हीं के नाम इसमें दर्ज किए गए हैं।

रोहिताश्व अग्रवाल, अध्यक्ष, मेरठ बार एसोसिएशन

कुछ अधिवक्ताओं ने फीस नहीं जमा की है, उनका लिस्ट से नाम काट दिया गया है। ऐसे अधिवक्ता लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

प्रबोध शर्मा, महामंत्री, मेरठ बार एसोसिएशन

मतदाता लिस्ट यूपी बार काउंसिल ने जारी की है। जिन लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन रिन्युवल नहीं कराया है, उनका नाम लिस्ट में नहीं आया है।

योगेंद्र यादव, चुनाव अधिकारी, मेरठ बार एसोसिएशन