- बर्रा में उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए सक्रिय हुई पुलिस की पांच टीमें

- अब तक 15 गिरफ्तार, दबिश से कर्रही गांव में ताला लगा कर भागे कई परिवार

KANPUR : बर्रा में सैटरडे को हुए बवाल के दूसरे दिन पुलिस ने उपद्रवियों की तलाश में कई जगह छापे मारे। पुलिस के इस रूप से कई इलाकों में दहशत का माहौल रहा। कई लोग तो घर में ताला लगा कर पलायन कर गए। अब तक क्भ् उपद्रवियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। न्यू जागृति हॉस्पिटल के बाहर पीएसी तैनात की गई।

उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी पूर्वी के नेतृत्व में पुलिस की भ् टीमें बनाई गई हैं। बवाल के दौरान एक एनजीओ व उससे जुड़ी महिलाओं की भी गिरफ्तारी संभव है। इसके अलावा एनजीओ के खिलाफ भी शिकंजा कस सकता है।

रेप के बाद ऐसे बढ़ा था बवाल

न्यू जागृति हॉस्पिटल में वार्ड ब्वॉय यूसुफ ने थर्सडे की देर रात आईसीयू में क्7 साल की छात्रा के साथ रेप किया था। सुबह जब यह जानकारी परिजनों को हुई तो उन्होंने भीड़ के साथ मिलकर हॉस्पिटल में जमकर तोड़फोड़ व कर्मचारियों पिटाई की गई थी। इस मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी वार्ड ब्वाय को अरेस्ट कर जेल भेज दिया था। इस कार्रवाई के बाद भी सैटरडे को परिजनों ने हाईवे जाम करने का प्रयास किया। पुलिस के विरोध पर भीड़ ने दो दरोगा व एक दर्जन सिपाहियों के साथ भी मारपीट कर घायल कर दिया था।

क्भ् की हुई अरेस्टिंग, पलायन जारी

बवाल में उपद्रवियों पर शिकंजा सकते हुए डीआईजी सोनिया सिंह के निर्देश पर दो दर्जन से अधिक नामजद व क्भ्0 अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर उनकी अरेस्टिंग शुरू कर दी गई है। सैटरडे रात से पुलिस एक्शन में आई और उपद्रवियों की धरपकड़ के लिए रात भर छापेमारी की गई। संडे दोपहर तक पुलिस ने आसपास के मोहल्लों से एक दर्जन अन्य उपद्रवियों की पहचान कर उनको भी अरेस्ट कर लिया।

जिन घरों में युवक थे

पुलिस के इस एक्शन से मोहल्ले में रहने वाले लोगों में हड़कंप मच गया। जिन घरों में युवक थे उनमें अधिकांश घरों से पूरा परिवार रात को ही पलायन कर गया। संडे को जब पुलिस मोहल्ले में उपद्रवियों की पहचान के लिए पहुंची तो बहुत से घरों में ताले बंद मिले।