again number 13 went lucky for rohit sharma hit century against sa in 5th odi

Sports

Ind vs SA हिटमैन शर्मा के नाम से फेमस रोहित के लिए लकी है 13 तारीख

by Mukul Kumar

Wed 14-Feb-2018 03:57:47

ind vs sa,ind vs sa odi,fifth odi between india,fifth odi india south africa,fifth odi india south africa,india and south africa,fifth odi in st george parks,fifth odi south africa in st george parks ground,rohit sharma

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मंगलवार को पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए पांचवें मुकाबले को 73 रनों से जीतकर टीम इंडिया ने छह वनडे मैचों की सीरीज में 4-1 से बढ़त बना ली है। इस मैच में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपनी शतकीय पारी खेली, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

रोहित की शतकीय पारी
दरअसल, भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें वनडे में शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 11 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 126 गेंदों पर 115 रन बनाए। इस दमदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से सम्मानित किया गया। अवार्ड मिलने के बाद रोहित ने कहा कि 'पिछले कई मैचों मैं अधिक रन बनाने में असफल रहा। मुझे फॉर्म में आने के लिए एक अच्छी पारी की जरूरत थी। जब मैं बल्लेबाजी करने उतरा, तो मेरे मन में कुछ बातें थीं। मैं कुछ प्लान बनाकर मैदान पर आया था और मैंने उसी प्लान के तहत बल्लेबाजी भी की।'

Ind vs SA पहली बार साउथ अफ्रीका की धरती पर जीती सीरीज, ये बने आठ रिकॉर्ड

इस शतक की खास बात
खास बात ये है कि रोहित ने अपनी शतकीय पारी 13 तारीख को खेला है। बता दें कि इससे पहले साल 2014 में 13 नवंबर को ही रोहित शर्मा ने अपना पहला दोहरा शतक लगाया था। इसके बाद उन्होंने 13 दिसंबर साल 2017 को एक बार फिर दोहरी शतकीय पारी खेली। अब उन्होंने 13 फरवरी को ठीक वही कारनामा किया है। फर्क सिर्फ इतना है कि इस 13 तारीख को वे दोहरी शतकीय पारी नहीं खेल पाए।

Ind vs SA सीरीज के साथ टीम इंडिया ने आईसीसी की टॉप रैंकिंग पर भी किया कब्ज़ा

पिछले चार मैचों में प्रदर्शन
गौरतलब है कि इस सीरीज के पिछले चार मैचों में रोहित शर्मा का कुछ खास प्रदर्शन नहीं देखा जा रहा था. इस सीरीज के पहले वनडे में रोहित 20 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद दूसरे मैच में 15 रन, तीसरे वनडे में जीरो रन और चौथे वनडे में सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन पांचवें वनडे में अपनी शानदार बल्लेबाजी से वह एक बार फिर फॉर्म में लौट आये हैं।

विजय हजारे ट्रॉफी में इशान ने सात छक्के लगाकर तोड़ा धौनी का रिकॉर्ड

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Related News
+