मुंशी काली प्रसाद कुलभास्कर स्मृति संस्थान ने किया होली मिलन व अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन

ALLAHABAD: मुंशी काली प्रसाद कुल भास्कर स्मृति संस्थान की ओर से गुरुवार को कम्युनिटी हाल में होली मिलन व अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि केपी ट्रस्ट के पूर्व अध्यक्ष टीपी सिंह व केपी श्रीवास्तव ने मुंशी काली प्रसाद के चित्र पर माल्यार्पण कर सम्मेलन का उद्घाटन किया। कवि शैलेन्द्र मधुर ने 'बहुत बारुद फैला है बहुत चीखें हवाओं में, यहां पर सांप लिपटे हैं चमेली की लताओं में' पंक्तियां सुनाई तो हर किसी ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया।

कुछ फूल परेशान हैं मेंहदी के लगाने से

डॉ। आभा श्रीवास्तव ने 'इस रंग हिना ने क्यों हलचल सी मचा दी है, कुछ फूल परेशान हैं मेहंदी के लगाने' से पंक्तियां सुनाकर समां बांधा। अमित जौनपुरी ने 'लगती फगुनवा करे लोग हल्ला, मचा देख होली मोहल्ला-मोहल्ला' पंक्तियों को सुनाकर श्रोताओं को गुदगुदाया। वरिष्ठ कवि जंगली प्रकाश ने 'अब तो यारों यार के भी यार हो गए, धीरे-धीरे साठ के भी पार हो गए' पंक्तियां सुनाई। आनंद प्रकाश श्रीवास्तव, नीलम कश्यप व डॉ। नायाब बलियावी ने भी रचनाओं की प्रस्तुति की।

अध्यक्षता कवि अशोक कुमार स्नेही ने की। संस्थान के अध्यक्ष डॉ। विवेक श्रीवास्तव ने अतिथियों का स्वागत किया। समारोह में रजनीश श्रीवास्तव, सतपाल श्रीवास्तव, प्रदीप वर्मा, केके श्रीवास्तव, मंजू वर्मा, अमित श्रीवास्तव, आलोक श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।