इलाहाबाद जंक्शन के पीएचबी हाल से चार जून को चोरी हो गया था बच्चा

आरोपी महिला गिरफ्तार, एसपी ने खुलासा करने वाली टीम को किया पुरस्कृत

ALLAHABAD: इलाहाबाद जंक्शन के पीएचबी हाल से चार जून की रात पांच माह के कुलदीप को चुराने वाली महिला को जीआरपी ने गिरफ्तार कर बच्चा बरामद कर लिया। इसके बाद मध्य प्रदेश सीधी निवासी राम सिंह चौहान और उनकी पत्नी सोनी चौहान की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। खुलासा करते हुए बुधवार को एसपी जीआरपी दीपक भट्ट ने टीम को पुरस्कृत किया।

50 हजार रुपए का था ईनाम

बच्चे को चुराने वाली महिला जौनपुर जिले के सुरेरी थाना क्षेत्र के करौंदी कला गांव निवासी करुणा देवी को जीआरपी एसपी ने मीडिया के सामने प्रस्तुत किया। जीआरपी ने महिला पर 50 हजार रुपये का ईनाम भी रखा था। एसपी जीआरपी ने बताया कि चार जून की रात करीब पौने दो बजे करुणा पांच माह कुलदीप को उठा ले गई। सिविल लाइंस साइड से बाहर निकलने के बाद वह विक्रम से रामबाग स्टेशन पहुंची और वहां से लिच्छवी ट्रेन पकड़ कर ज्ञानपुर स्टेशन पहुंच गई। वहां स्टेशन पर उसने एक वेंडर के मोबाइल से घर पर फोन किया। महिला को ढूंढ़ते हुए जीआरपी इलाहाबाद की टीम ज्ञानपुर स्टेशन पहुंची तो वेंडर के मोबाइल से उस नंबर को निकाला गया, जिस पर महिला ने बात की थी। मंगलवार को जीआरपी ने छिवकी रेलवे स्टेशन से महिला को गिरफ्तार कर बच्चे को बरामद कर लिया।

दंपति बोले थैंक्यू जीआरपी

करुणा देवी ने बताया कि पांच महीने पहले पेट में उसका बच्चा खराब होने के बाद ससुराल वालों ने उसे निकाल दिया था। वह पंद्रह दिन से किसी छोटे बच्चे को चुराने की ताक में थी। बुधवार को बच्चा मिलने के बाद उसके मां-बाप की जान में जान आई। एसपी जीआरपी और जीआरपी इलाहाबाद के इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह ने बच्चे को राम सिंह चौहान और उनकी पत्नी सोनी सौंपा तो वे भावुक हो गए। दोनों ने थैंक्यू बोल कर इलाहाबाद जीआरपी टीम को बधाई दी।