-इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा सुबह सात की बजाए आठ बजे से हुई शुरू

-भोर में कुलपति प्रो। राजेन्द्र प्रसाद की ओर से टाइमिंग में बदलाव के लिए जारी किया गया मैसेज

-पहली पारी की परीक्षा अब आठ बजे से होगी

-दूसरी पाली की परीक्षा के समय में नहीं हुआ है कोई बदलाव

ALLAHABAD: इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा के दूसरे दिन भी केन्द्रों पर जमकर अव्यवस्था हुई। खासतौर से पहली पाली की परीक्षा को लेकर। मंगलवार को इलाहाबाद मंडल के इलाहाबाद, फतेहपुर, कौशाम्बी व प्रतापगढ़ में सुबह सात बजे से पहली पाली में बीए प्रथम वर्ष समाजशास्त्र विषय के पहले पेपर की परीक्षा थी। इसके लिए इलाहाबाद के डेढ़ सौ परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षार्थी पहुंच गए थे लेकिन परीक्षा की टाइमिंग में बदलाव कर दिया गया था। इसका मैसेज विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो। राजेन्द्र प्रसाद की ओर से इलाहाबाद मंडल के सभी केन्द्रों के हेड को भोर में दिया गया।

आधा घंटे देर से शुरू हुई परीक्षा

इलाहाबाद के कई परीक्षा केन्द्रों पर बीए प्रथम वर्ष समाजशास्त्र विषय के पहले पेपर की परीक्षा टाइमिंग में हुए बदलाव के बाद भी आधा घंटे की देरी से शुरू हुई। सहसों स्थित सुखदेव सिंह महाविद्यालय में सुबह सवा आठ बजे पेपर पहुंचा। इसके बीस मिनट बाद तक केन्द्र पर परीक्षार्थियों ने परीक्षा देना शुरू किया। कुछ यही स्थिति मेजा स्थित मथुरा प्रसाद मिश्रा महाविद्यालय में रही। यहां परीक्षार्थियों को सुबह साढ़े आठ बजे प्रश्नपत्र वितरित किया गया।

तीस अप्रैल तक यही रहेगी टाइमिंग

राज्य विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा तीस अप्रैल तक चलती रहेगी। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो। राजेन्द्र प्रसाद के निर्देश पर परीक्षा केन्द्रों पर पहली पाली की परीक्षा की टाइमिंग में जो बदलाव किया गया है वह तीस अप्रैल तक जारी रहेगी। विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ। साहब लाल मौर्या ने बताया कि सिर्फ पहली पाली की टाइमिंग में संशोधन किया गया है। दूसरी पाली की परीक्षा पूर्व की भांति दोपहर तीन से शाम छह बजे तक आयोजित होगी।

परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों की मांग पर विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा की पहली पाली की टाइमिंग में फेरबदल किया गया है। मंगलवार को भोर में केन्द्रों को इसकी सूचना दी गई है। हो सकता है कि इसकी वजह से ही परीक्षा केन्द्रों पर समय से परीक्षा ना शुरू हो पाई हो।

-प्रो। राजेन्द्र प्रसाद, कुलपति इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय