- गोला की घटना, एक आरोपी को पुलिस के सुपुर्द करने के बाद भी केस दर्ज नहीं

GORAKHPUR: गोला कस्बे में सरेशाम किशोरी का अपहरण करके तीन युवकों ने गैंग रेप किया था। अपहरण के छह घंटे बाद घर पहुंची किशोरी ने परिजनों को आपबीती सुनाई। बेटी संग ज्यादती करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पिता थाने का चक्कर लगा रहे हैं लेकिन पुलिस मुकदमा दर्ज करने के बजाय पीडि़त परिवार को ही सुबह-शाम बुलाकर परेशान कर रही है। आरोप है कि पुलिस पिता पर दबाव बनाकर गैंग रेप की तहरीर बदलने को कह रही है। ऐसा न करने पर फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी जा रही है। यह हालत तब है जबकि आरोपी को पकड़कर गांव के लोगों ने पुलिस को सौंप दिया था।

भाभी के सामने उठा ले युवक

गोला कस्बे की एक किशोरी नेचुरल काल पर गई थी। तभी तीन युवकों ने उसका अपहरण कर लिया। किशोरी की भाभी के शोर मचाने पर लोगों को जानकारी हुई। लोगों ने आसपास इलाके में किशोरी की तलाश शुरू कर दी। लेकिन उसका कहीं पता नहीं लगा। पुलिस को सूचना देकर परिजन बेटी की तलाश में लगे रहे। करीब छह घंटे बाद जानीपुर के पास एक युवक को पकड़कर लोगों ने किशोरी के परिजनों को सूचना दी। किशोरी को उसके परिजनों के हवाले करके आरोपी युवक को पुलिस को सौंप दिया।

समझौते के फेर में लगी पुलिस

आरोप है कि एक युवक के पकड़े जाने के बाद पुलिस समझौते के प्रयास में लग गई। किशोरी के पिता की तहरीर पर कार्रवाई नहीं की गई। तीनों युवकों को बचाने के लिए तहरीर बदलने का दबाव बनाया गया। दो दिनों तक थाने पर दौड़ाने के बाद मुंशी ने जबरन हस्ताक्षर करा लिए। बेटी संग ज्यादती होने से परेशान पिता सोमवार को सीओ बांसगांव से मिलने पहुंचे। वहां मुलाकात न होने पर दरख्वास्त देकर लौट गए। उधर आरोपियों के परिजन भी किशोरी के घरवालों को धमकाने में लगे हैं। पीडि़त परिवार का कहना है कि पुलिस की लापरवाही से उनके साथ कोई अनहोनी हो सकती है।