कोलकाता के मंदिर में अमिताभ की सरकार 3 वाली प्रतिमा, देखें जानी-मानी हस्‍तियों के मंदिर

Sat 13-May-2017 01:16:05
Amitabh Bachchan statue installed at a temple in Kolkata
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन अब सिर्फ फिल्‍मों में नहीं मंदिर में भी देखने को मिलेंगे। कोलकाता के एक मंदिर में बिग बी की मूर्ति लगाई गई है और फैंस उनकी पूजा करते हैं। तो आइए देखते हैं फैंस की चाहत ने और कितने सितारों को बना दिया भगवान...


अमिताभ बच्‍चन मंदिर (पश्‍चिम बंगाल) :-
अमिताभ बच्चन की नई फिल्म ‘सरकार 3’ के रिलीज होने के साथ ही उनके प्रशंसकों के एक संघ, ऑल बंगाल अमिताभ बच्चन फैंस एसोसिएशन ने एक मंदिर में उनकी एक आदमकद प्रतिमा स्थापित की। यह प्रतिमा सुब्रत बोस ने बनाई है। ये मूर्ति 25 किलो की है और इसकी ऊंचाई अमिताभ बच्चन की लंबाई से भी ज्यादा है। अमिताभ की पूजा करने के लिए एक पुजारी भी मंदिर में रहता है।


नरेंद्र मोदी मंदिर (उत्‍तर प्रदेश) :-
उत्‍तर प्रदेश के कौशांबी जिले में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंदिर बनाया गया है। वहां के लोग मोदी को भगवान की तरह पूजते हैं। यही नहीं मंदिर के पुजारी रोजाना यहां आकर मोदी चालीसा पढ़ते हैं। इस मंदिर में मोदी की बैठे हुई प्रतिमा लगाई गई है।


सोनिया गांधी मंदिर (तेलंगाना) :-
कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के चहेते भी कम नहीं हैं। तेलंगाना के करीमनगर शहर में कुछ कांग्रेस भक्‍तों ने सोनिया गांधी का मंदिर बनाकर खड़ा कर दिया है। यहां पर सोनिया की सफेद मारबल से बनी प्रतिमा लगाई गई है। इसके साथ ही इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और राहुल गांधी का पोट्रेट भी यहीं बनाया गया है।


सचिन तेंदुलकर मंदिर (बिहार) :-
भारत के महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर को वैसे ही क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। ऐसे में उनका मंदिर न बने, ऐसा हो ही नहीं सकता। बिहार के कैमूर जिले में सचिन का एक मंदिर बनाया गया है। जिसमें उनकी लंबाई के बराबर ही मंदिर में प्रतिमा लगाई गई। इस मंदिर की खास बात यह है कि इसे भोजपुरी एक्‍टर और सिंगर मनोज तिवारी ने अपनी 15,000 स्‍कवॉयर फीट जगह पर इसे बनावाया है।

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk

Web Title : Amitabh Bachchan Statue Installed At A Temple In Kolkata