- दुकान के आगे फुटपाथ पर पक्का निर्माण तोड़े जाने का हुआ विरोध

- महिला ने जेसीबी के आगे खड़े होकर रोका निर्माण, किया जमकर हंगामा

<

- दुकान के आगे फुटपाथ पर पक्का निर्माण तोड़े जाने का हुआ विरोध

- महिला ने जेसीबी के आगे खड़े होकर रोका निर्माण, किया जमकर हंगामा

BAREILLY:

BAREILLY:

नगर निगम के चल रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत फ्राइडे को विरोध के साथ हुई। जैसे ही अतिक्रमण हटाने टीम सूद धर्मकांटा चौराहा पहुंची तो लोगों की भीड़ जुट गई। दुकानदार एकजुट होकर विरोध करने लगे। ऐसे में टीम ने विरोध कर रहे व्यापारियों की दुकानों को छोड़कर आगे बढ़ते हुए हलवाई की दुकान के आगे तोड़ फोड़ शुरू कर दी। दुकान के आगे लगे लोहे के जाल और चबूतरा उखाड़ना शुरू किया तो एक महिला ने आकर हंगामा कर दिया। जेसीबी के आगे खड़े होकर महिला ने टीम पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

टीम के साथ हुई नाेंकझोंक

दिनेश स्वीट्स की दुकान के आगे लोहे के जाल और चबूतरा तोड़ा जाने लगा तो एक महिला विरोध में उतर आई। जेसीबी के आगे खड़ी हो गई। पुलिस व टीम ने समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं मानी। आरोप था कि टीम पक्षपात कर अतिक्रमण हटा रही है। आखिर में टीम दूसरी जगह अतिक्रमण तोड़ना शुरू कर दिया। स्टेट बैंक के पास खोखा तोड़ा, बराबर में टीन शेड और फुटपाथ पर लगे लोहे के गार्डर उखाड़ दिए। फिर टीम सीधे जीआरएम रोड पहुंची वहां बिरयानी वाले की दुकान का टीन शेड तोड़ा। टीम प्रभारी जयपाल सिंह पटेल ने बताया कि महिला ने बेवजह विरोध किया है। क्7 अतिक्रमण हटाए हैं।

निशानदेही पर सवालिया निशान

सूद धर्मकांटे चौराहे से तारा टाकीज होते हुए जीआरएम रोड तक अतिक्रमण हटाने से पहले निशानदेही हुई थी। मानचित्रकार ने नक्शे के मुताबिक भवनों को चिह्नित किया था। करीब ख्भ् दिन पहले निशान लगे थे। फ्राइडे को जब टीम अभियान चलाने पहुंची तो वहां के ख्ख् दुकानदारों ने कोर्ट का स्टे दिखा दिया। बता दें कि मेयर के निर्देश हैं कि चिह्नित भवनों पर लगे निशान को अधिकतम दो दिन में ध्वस्त किया जाए। मानचित्रकारों की मनमानी के आगे नगर निगम के अभियान की सफलता पर बड़ा सवालिया निशान लगा दिया है। पहली बार ऐसा हुआ कि जहां टीम अतिक्रमण तोड़ने गई मगर तोड़ नहीं पाई। चर्चा है कि इस मामले में बड़ा खेल किया गया है।

ध्वस्त हुअा अतिक्रमण

मेजर अस्पताल के पाइप, दिनेश स्वीट्स का टीनशेड, सिंघल कंपनी का टीनशेड, केशव मेडिकोज का टीनशेड, अग्रवाल एंटरप्राइजेज का टीनशेड, गोयल इंस्टीट्यूट का एंगल टीनशेड, साई ऑटो सर्विस की दीवार समेत अन्य अवैध निर्माण ध्वस्त हुए।

राजेंद्र नगर में कराई मुनादी

नगर निगम टीम ने फ्राइडे को राजेंद्र नगर के ब्लॉक सी, डी में रोड किनारे अतिक्रमण हटाने के लिए लोगों से अपील की है। टीम ने मुनादी कर लोगों को अतिक्रमण हटाने की हिदायत देते हुए चेतावनी दी है।

अतिक्रमण से शहर की जनता परेशान है। हर दिन लोगों की सिफारिश पहुंच रही है लेकिन टीम को सख्त हिदायत दी है कि अभियान में जो निर्देश दिए हैं उसका पालन किया जाएगा।

डॉ। उमेश गौतम, मेयर