RANCHI: नामकुम थाना क्षेत्र के तेतरीटोली निवासी पुरेंद्र स्वांसी के क्ख् वर्षीय बेटे अंकित स्वांसी का हत्यारा उनके घर में ही छुपा हुआ है। यह आशंका नामकुम पुलिस ने जताई है। पुलिस का कहना है कि हत्याकांड में अब तक जो बातें सामने आई हैं, उससे घर के सदस्य पर ही उंगली उठ रही है। हालांकि, इस प्रकरण में पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने का इंतजार कर रही है। इसके बाद ही अंकित हत्याकांड से पर्दा उठ सकेगा। मालूम हो कि ख्ख् जनवरी से लापता अंकित की लाश आठ फरवरी को पड़ोसी के घर के पीछे झाडि़यों में लटकती मिली थी। अंकित के पिता ने बेटे के लापता की सूचना पुलिस को दी थी।

स्कूल जाने के दौरान हुआ लापता

क्ख् वर्षीय अंकित ख्ख् जनवरी को स्कूल जाने के दौरान लापता हो गया था। वह जोरार में ही कर्नल स्कूल में चौथी क्लास में पढ़ता था। आठ फरवरी को उसकी लाश पड़ोसी के घर के पीछे झाडि़यों में लटकती हुई मिली।

पुलिस को यह आशंका क्यों

- अंकित ख्ख् जनवरी से लापता था, इसकी सूचना उसके पिता ने नामकुम थाना पुलिस को दी थी, लेकिन घर में मौजूद अन्य लोगों को उसके लापता होने से खास फर्क नहीं पड़ रहा था।

- अंकित के पिता ने दो शादियां की हैं। अंकित तमाड़ में रह रही उनकी पहली पत्‍‌नी का बेटा था।

- अंकित अपनी सौतेली मां के साथ व सौतेले भाई के साथ घर में रहता था।

- पिता पुरेंद्र स्वांसी अंकित पर ज्यादा ध्यान देते थे, जबकि दूसरी पत्‍‌नी के बेटे पर इतना ध्यान नहीं रखते थे

- पुलिस ने जिस जगह से अंकित का शव बरामद किया है, साक्ष्य बताते हैं कि अंकित खुद फांसी नहीं लगा सकता।

- यदि वह फांसी लगाता तो घर में ही लगा लेता

- पिता ने मकान मालिक के बेटे पर शक किया, पुलिस ने उसे हिरासत में भी लिया, लेकिन उसका मोबाइल लोकेशन कहीं और का निकला। ऐसे में वह हत्यारा नहीं हो सकता। पुलिस ने उसे छोड़ दिया।

क्वोट

पूरे मामले में इंट्रोगेशन चल रहा है। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने का इंतजार है। जल्द ही मामले का खुलासा कर लिया जाएगा।

-मुकेश कुमार, डीएसपी, हेडक्वार्टर वन