anti encroachment drive in allahabad

Local

हाईकोर्ट के साथ 'सरकार' का भी खौफ

Sat 20-May-2017 07:41:23

किसी को भी बख्शने के मूड में नहीं है प्रशासन, दूसरे दिन भी जारी रहा ध्वस्तीकरण अभियान

29 को इलाहाबाद में समीक्षा बैठक करने आ रहे हैं सीएम योगी

ALLAHABAD: हाईकोर्ट की फटकार के बाद अब अवैध निर्माण और इंक्रोचमेंट करने वाले किसी भी व्यक्ति को एडीए, नगर निगम और डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन बख्शने के मूड में नहीं हैं। अभी तक हाईकोर्ट के डर से जबर्दस्त अभियान चल रहा था। अब डर के साथ ही सरकार भी खौफ हावी हो गया है। 29 मई को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इलाहाबाद जो आ रहे हैं.

हेरीटेज बिल्डिंग का कर सकते हैं निरीक्षण

सीएम योगी आदित्यनाथ इलाहाबाद आने के बाद विकास कार्यो के साथ ही अ‌र्द्धकुंभ की तैयारी को लेकर न सिर्फ समीक्षा करेंगे। बल्कि, उनके द्वारा शहर के हेरिटेज बिल्डिंगों का निरीक्षण किए जाने और शहर में भ्रमण किए जाने की भी संभावना जताई जा रही है। सीएम के आगमन के दौरान शहर में सब कुछ बदला- बदला नजर आए। कहीं अवैध निर्माण और इंक्रोचमेंट न दिखे। इसे ध्यान में रखते हुए भी अब कार्रवाई और तेज कर दी गई है.

बढ़ा दी गई सुरक्षा

गुरुवार को पत्थर गिरजाघर चौराहा से एजी ऑफिस चौराहा और महात्मा गांधी रोड पर तीन दर्जन से अधिक अवैध निर्माण तोड़ने व इंक्रोचमेंट हटाने के बाद शुक्रवार को एडीए, नगर निगम और एडमिनिस्ट्रेशन की टीम ने प्रधान डाकघर से एल्गिन रोड पर कार्रवाई की शुरुआत की। गुरुवार को अभियान के दौरान लोगों के विरोध और आक्रोश को देखते हुए शुक्रवार को सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ा दी गई। अभियान में एडीए के ओएसडी आलोक पांडेय के अलावा नगर निगम के अतिक्रमण निरीक्षक पीयूष मोहिले, एसीएम द्वितीय, सीओ सिविल लाइंस के साथ ही पुलिस व पीएसी के जवान शामिल रहे.

बाक्स

पांच दुकान सील, तोड़ी गई ग्रीनरी

एल्गिन रोड पर से प्रयाग संगीत समिति तक अभियान चलाया गया। नाला- नाली व सड़क- पटरी पर किए गए अवैध निर्माण व इंक्रोचमेंट को हटाने के साथ ही तोड़ा गया। एल्गिन रोड पर इंडियन ऑयल अडानी गैस का करीब 30 फीट स्थाई रैम्प तोड़ा गया। इसके अलावा अभियान में पांच दुकानों को सील करते हुए सात ग्रीनरी, चार टीन शेड व 13 भट्ठियों को ध्वस्त किया गया। 23 हजार 500 रुपया शमन शुल्क वसूला गया।

inextlive from Allahabad News Desk

Related News