GORAKHPUR: गोरखपुर में जल्द एंटी रोमियो स्क्वायड टीम फिर से पूरी तरह एक्शन मोड में दिखेगी। साथ ही इस बार दामन पर दाग न लगे इसके लिए विशेष सावधानी बरतने का आदेश दिया गया है। इसके तहत अब टीम को बॉडी वार्म कैमरों से लैस किया जाएगा। यह आदेश बैठक में आईजी मोहित अग्रवाल ने दिया है। इस कैमरे से कार्रवाई के दौरान टीम की हर गतिविधि कैमरों में कैद होगी। ताकि उन पर बाद में किसी तरह का कोई आरोप लगे तो उसकी ठीक से जांच हो सके। आईजी के निर्देश के बाद एंटी रोमियो स्क्वायड टीम को बॉडी वार्म कैमरों से लैस करने की कवायद शुरू कर दी गई है।

मालूम हो कि प्रदेश में मनचलों पर लगाम लगाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर एंटी रोमियो स्क्वायड टीम का गठन किया गया था। टीम पर लगातार दुव्यर्वहार करने का आरोप लग रहा था.

 

कैमरों में होंगी कई खूबियां

एंटी रोमियो स्क्वायड टीम को दिए गए बॉडी वार्म कैमरों में कई खूबियां हैं। यह कैमरा 32 जीबी मोमोरी से लैस सहित 140 डिग्री राउंडिंग, नाइट विजन आदि तमाम सुविधाओं से युक्त होगा। इस कैमरे को टीम अपने वर्दी पर लगाएगी। कुछ पुलिस के जवान सादे कपड़ों में रहेंगे। ताकि सामने होने वाली कार्रवाई की हर गतिविधि कैद हो सके.

 

आईजी ने की बैठक

आईजी मोहित अग्रवाल ने जोन के सभी 11 जनपदों में तैनात एंटी रोमियो स्क्वायड टीम के साथ बैठक की थी। इसमें निर्देश जारी करते हुए कहा कि प्रेमी जोड़े अपनी मर्जी से कहीं बैठकर बातचीत करें तो उन्हें अनावश्यक परेशान न किया जाए। साथ ही उन्होंने टीम द्वारा अभी तक की गई कार्रवाई की समीक्षा करते हुए टीम को जल्द बॉडी वार्म कैमरों से लैस करने की बात कही। टीम में सात जवान होंगे। इसमें एक सब इंस्पेक्टर, तीन कांस्टेबल, तीन महिला कांस्टेबल शामिल होंगे। जो नियमित रूप से विभिन्न एरियाज में हो रही छेड़खानी आदि की घटनाओं पर अंकुश लगाएंगे और शोहदों पर कार्रवाई करेंगे।

 

एंटी रोमियो स्क्वायड टीम को बॉडी वार्म कैमरे से लैस करने का निर्देश दे दिया गया है। ताकि कार्रवाई के दौरान टीम पर किसी तरह का आरोप न लग सके। इससे हर एक गतिविधि कैमरों में कैद रहेगी। जल्द टीम को कैमरा मुहैया करा दिया जाएगा।

मोहित अग्रवाल, आईजी