छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : टाटानगर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल (एलटीटी) तक चलने वाली बाई विक्की अंत्योदय एक्सप्रेस 23 मार्च से पटरी पर दौड़ने लगेगी। वही एलटीटी-टाटानगर अंत्योदय एक्सप्रेस एलटीटी से 25 मार्च को अपने सफर पर निकलेगी। 18 मार्च शनिवार को रेल मंत्री सुरेश प्रभु लोकमान्य तिलक टर्मिनल से दोपहर 3.30 बजे हरी झंडी दिखाकर ट्रेन का उद्घाटन करेंगे। (22886) टाटानगर-एलटीटी सप्ताह में दो दिन रविवार व गुरुवार को टाटानगर स्टेशन से खुलेगी। वही (22885) एलटीटी-टाटानगर सप्ताह में दो दिन मंगलवार व शनिवार को एलटीटी स्टेशन से चलेगी।

मिलेंगी ज्यादा सुविधाएं

यह ट्रेन करीब 130 किलोमीटर की रफ्तार से रेलवे ट्रैक पर दौडे़गी। ट्रेन खासकर गरीब श्रेणी के यात्रियों के लिए तैयार किया गया है। आम आदमी के लिए तैयार किये गये इस ट्रेन में पीने के पानी से लेकर मोबाइल चार्जिग तक की व्यवस्था सामान्य कोच में की गयी है। ट्रेन की सभी बोगियां पूरी तरह से अनारक्षित रहेगी। आम सुपरफास्ट ट्रेनों के मुकाबले इस ट्रेन में यात्रियों के लिए ज्यादा सुविधा उपलब्ध किया गया है। ट्रेन चलने की घोषणा के बाद से मुंबई जाने वाले यात्रियों में खुशी की लहर है।

इन स्टेशनों पर ठहराव

ट्रेन का ठहराव चक्रधरपुर, राउरकेला, झासुगोड़ा, रायगढ़, बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग, गोंदिया, नागपुर, खुसावल, इगतपुरी स्टेशन पर होगा। ट्रेन में कुल 18 कोच होंगे, इसमें दो एसएलआर समेत 16 सामान्य कोच। शुक्रवार दोपहर टाटानगर स्टेशन पर इस संबंध में आदेश की कॉपी पहुंची।

यह है शिड्यूल

अंत्योदय एक्सप्रेस एलटीटी से दोपहर 1.20 बजे रवाना होगी। जो अगले दिन दोपहर में 2.20 बजे टाटानगर स्टेशन पहुंचेगी। टाटानगर से यह ट्रेन रात्रि के 9.55 बजे रवाना होगी जो अगले दिन रात्रि के 11.45 बजे एलटीटी पहुंचेगी। रेल बजट 2016-17 में इस ट्रेन को चलाने की घोषणा की गयी थी।