पिछले पांच सालों से काम कर रहा है परिवार

खाली करने पर की जाती है मारपीट, सामान दूसरे को बेचा

आगरा। थाना सदर एरिया में एक सैन्य अधिकार व उसके परिवार पर उसके यहां पर लम्बे समय से काम कर रहे लोगों मारपीट के साथ गंभीर आरोप लगाए हैं। परिजनों का आरोप है कि वह उन्हें मकान खाली नहीं करने देना चाहता साथ ही मकान में रखा सामान उसने अपने चालक को बेच दिया। पीडि़त ने मामले में थाना सदर में मुकदमा दर्ज कराया है।

पांच साल से रहा है परिवार

मैप कॉलोनी निवासी एक परिवार के सदस्य पिछले पांच सालों से सदर एरिया में सैन्य अधिकारी के यहां पर काम कर रहे हैं। दो साल पहले परिवार के एक बेटे की शादी हो गई। परिवार अधिकारी के मकान को खाली कर मजदूरी की जिंदगी से आजाद होना चाहता है, लेकिन उन्हें वहां से आने नहीं दिया जाता। आरोप है कि परिवार के साथ बुरी तरह से मारपीट की जाती है।

पेट में लात मार कर गर्भ गिराया

आरोप है कि 2016 में सैन्य अधिकारी नौकर परिवार की महिला के पेट में लात मार दी जिससे उसका बच्चा बेकार हो गया। दो वर्ष पूर्व पीडि़ता के देवर की शादी हुई तब अधिकारी से 40 हजार रुपये उधार लिए थे जिसमें से 27 हजार लौटा दिए। 13 हजार इसी महीने देने का वायदा है। लेकिन सैन्य अधिकारी के परिजनों ने रुपये लेने से साफ इनकार कर दिया उन्होने कहा कि तुम यहां पर बंधुआ मजदूर बन कर रहोगे।

सामान दूसरे को बेच दिया

आरोप है कि सर्वेट क्वार्टर में पीडि़त परिवार का दो लाख का सामान था। सोने चांदी के आभूषण भी थे। सैन्य अधिकारी ने उनके सामान को कब्जे में लेकर 1 जुलाई को अपने चालक को बेच दिया। रुपये अपने पास रख लिए। धमकी दी कि अगर शिकायत की तो परिवार को जान से मार देंगे। पीडि़त परिवार ने मामले में थाना सदर में मुकदमा दर्ज कराया है।