1150 पदों की असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती प्रक्रिया अटकी

लिखित परीक्षा के लिए एकजुट हुए प्रदेशभर के अभ्यर्थी

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग, इलाहाबाद में 1150 पदों के लिए विज्ञापित असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती प्रक्रिया शुरु न होने से प्रदेशभर के अभ्यर्थियों में आक्रोश है। भर्ती प्रक्रिया लटकाए रखने से आक्रोशित अभ्यर्थियों ने एकजुट होने के लिए लामबन्दी शुरु की है। उच्च शिक्षा प्रतियोगी संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष चन्द्रेश पांडेय, महामंत्री राकेश वर्मा एवं मीडिया प्रभारी समरजीत सिंह ने सोमवार को सूबे के अलग अलग स्थानों से अभ्यर्थियों से आयोग पहुंचने का आह्वान किया है।

करीब 50 हजार हैं आवेदक

गौरतलब है कि उशिसे आयोग ने जून 2016 में विज्ञापन संख्या 47 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती के लिए 1150 पदों का विज्ञापन जारी किया था। इसके बाद 14 जुलाई 2016 तक आवेदन लिये गये। इसमें 35 विषयों के लिए करीब 50 हजार अभ्यर्थियों को रिटेन एग्जाम का इंतजार है। नए आयोग के गठन से पहले पूर्व अध्यक्ष प्रभात मित्तल ने नोटिस निकालकर कहा था कि इसकी परीक्षा 28 मई 2017 को करायी जाएगी और इंटरव्यू दिसम्बर 2017 में होंगे। इस बीच आयोग को भंग कर दिया गया और आवेदकों का इंतजार बढ़ गया।

17 बार दे चुके हैं प्रत्यावेदन

अब नए आयोग के गठन के बाद भी अभ्यर्थियों को कोई राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। नया आयोग भी इस भर्ती को लेकर खामोश है। जबकि इंतजार कर रहे अभ्यर्थी इस दौरान 17 बार लिखित परीक्षा कराने के लिए प्रत्यावेदन दे चुके हैं। उनका कहना है कि वे जब भी आयोग जाते हैं। आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी कहती हैं कि परीक्षा जुलाई तक होने की संभावना है। लेकिन इसके लिए कोई स्पष्ट आदेश जारी ही नहीं किया जा रहा है।