- मोहान रोड योजना में अवैध कब्जे हटाने गई एलडीए टीम पर हमला

- कब्जेदारों ने टीम के साथ की हाथापाई, बैरंग लौटना पड़ा टीम को

LUCKNOW

मोहान रोड योजना में अपनी जमीन खाली कराने गई एलडीए टीम को हंगामे का सामना करना पड़ा। आक्रोशित कब्जेदारों ने टीम का घेराव कर हाथापाई भी की। यह भी जानकारी सामने आई है कि एक दो गाडि़यों के शीशे भी तोड़े गए हैं। माहौल को देखते हुए टीम को बैरंग लौटना पड़ा।

नहीं हुई कार्रवाई

लखनऊ विकास प्राधिकरण मोहान रोड योजना को संचालित करने के लिए प्रयासरत है। इंवेस्टर्स समिट में इसे विकसित करने के लिए एक बड़े डेवल्पर ने अपनी इच्छा जतायी है। इसी के चलते एलडीए की टीम सोमवार को कलिया खेड़ा पहुंची। यहां उन्होंने कार्रवाई की तैयारी शुरू की, वैसे ही अवैध कब्जेदार लाठी-डंडे लेकर आ गए और कार्रवाई का विरोध करने लगे। माहौल बिगड़ता देख टीम को लौटना पड़ा। हालांकि बाद में पुलिस और पीएसी मौके पर पहुंची लेकिन अतिक्रमण दस्ता दोबारा नहीं गया।

44 हजार फ्लैट प्रस्तावित

उक्त योजना में 746 एकड़ जमीन की बाउंड्री कराई जानी है। एलडीए के दावे के मुताबिक, मोहान रोड योजना पर किसानों को पूरा मुआवजा दिया जा चुका है। यहां कुल 44 हजार फ्लैट और 500 प्लॉट प्रस्तावित हैं।

अवैध कब्जा हटाने गई टीम के समक्ष ग्रामीणों ने विरोध किया है। इस वजह से कार्रवाई पूरी नहीं हो सकी। जल्द ही टीम दोबारा जाएगी और कब्जा हासिल करने की कार्रवाई करेगी।

एके सिंह, अधिशासी अभियंता, एलडीए