-वाई ब्लाक में वंदना हॉस्पिटल के पास रहता है पीडि़त परिवार

-एक शातिर रात को घर से अगवा कर बैंक कर्मी के प्लॉट पर ले गया

-हाथ-पैर बांधकर कुकर्म करने की कोशिश की, कामयाब न होने पर भाग गया

KANPUR :

नौबस्ता में बुधवार को एक बच्चे को अगवा कर कुकर्म करने के प्रयास का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामले पर संज्ञान लेते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

दीवार फांदकर घर में घुसा

नौबस्ता वाई ब्लाक में वंदना हॉस्पिटल के पास रहने वाले टैम्पो चालक के परिवार में पत्नी और दो बेटे हैं। मंगलवार की रात टैम्पो चालक पत्नी और बच्चों के साथ सो रहे थे कि देर रात को एक शातिर दीवार फांदकर घर में घुस गया। वो टैम्पो चालक के दस वर्षीय बेटे को उठाकर एक बैंक कर्मी के खाली प्लाट में ले गया। वहां पर उसने बच्चे के हाथ-पैर बांधकर उसके साथ कुकर्म करने की कोशिश की, लेकिन जब वो कामयाब नहीं हो पाया तो वो उसको प्लॉट में छोड़कर भाग गया। इधर, टैम्पो चालक ने बच्चे को न पाकर पुलिस में रिपोर्ट कराई। वहीं सुबह मार्निग वाकर प्लॉट के पास से गुजरे तो उन्हें बच्चे के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। उसने कंट्रोल रूम में फोन करके पुलिस को बुला लिया। पुलिस गेट तोड़कर अन्दर गई तो वहां पर बच्चा पड़ा था। पुलिस ने बच्चे को परिजनों के सुपुदर्1 किया।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना

पुलिस ने टैम्पो चालक के घर के सामने हास्पिटल का सीसीटीवी कैमरा चेक किया तो उसमें बच्चे को उठाकर ले जाने की पूरी घटना कैद थी। जिसके आधार पर पुलिस अब आरोपी की तलाश कर रही है। इंस्पेक्टर संजीव कुमार त्यागी ने बताया कि परिजनों ने कोई तहरीर नहीं दी है, लेकिन इसके बाद भी पुलिस आरोपी की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसको पकड़ लिया जाएगा। बच्चे ने बताया कि आरोपी ने उसे चाकू से डराते हुए बोला था कि अगर मुंह खोला तो मार दूंगा और कहाकि काम होने के बाद तुम्हें छोड़ दूंगा।

लैपटॉप का बैग, स्पीकर मिले

पुलिस को प्लाट से लैपटॉप का बैग और स्पीकर मिला है। स्पीकर कुछ दिनों पहले पास के एक मकान से चोरी हुआ था। पुलिस का मानना है कि यह किसी चोर की हरकत है।