BA का result जारी, 20 जुलाई तक शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया, 28 से पहले घोषित होंगे बचे परिणाम

counseling के लिये chairman के नाम की यूनिवर्सिटी ने की घोषणा

ALLAHABAD: सेंट्रल यूनिवर्सिटी इलाहाबाद में लम्बे समय के बाद ऐसा चमत्कार देखने को मिल रहा है कि प्रवेश परीक्षाएं निर्विवाद तो हुई ही परिणाम भी समय से घोषित किए जा रहे हैं। एयू के प्रवेश भवन ने थर्सडे को बीकॉम, बीए-एलएलबी और बीएफए प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। फ्राईडे को बीए प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी करने के साथ टॉपर्स के नामों की घोषणा भी की गई।

बीएससी का रिजल्ट जल्द

बीए की प्रवेश परीक्षा 30 मई को हुई थी। परीक्षा में 21,322 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। अब बीएससी, एलएलबी, पीजीएटी वन और पीजीएटी टू का रिजल्ट घोषित होना है। इसमें बीएससी का रिजल्ट आज या कल में घोषित कर दिया जायेगा। डॉयरेक्टर एडमिशन प्रो। मनमोहन कृष्ण का कहना है कि पीजी से पहले एलएलबी का परिणाम घोषित किया जायेगा। सभी प्रवेश परीक्षा परिणाम 28 जून से पहले घोषित कर दिये जायेंगे।

बाक्स

सिर्फ क्रेट की परीक्षा बाकी

इविवि की प्रवेश परीक्षा में अब केवल कम्बाइंड रिसर्च इंट्रेंस टेस्ट होना ही बाकी है। यह परीक्षा आगामी 29 जून को होनी है। एयू एडमिशन सेल का प्रयास है कि सिर्फ क्रेट को छोड़कर सभी कोर्सेस का प्रवेश 20 जुलाई से पहले कर लिया जाय। इसके लिये फ्राईडे को अंडर ग्रेजुएट और बीएएलएलबी में प्रवेश का जिम्मा संभालने वाले चेयरमैन का नाम भी घोषित कर दिया गया। पहली बार बीए में प्रवेश के लिये चेयरमैन के साथ को चेयरमैन भी बनाया गया है।

बाक्स

बीए प्रवेश परीक्षा के टॉपर

रूपेश तिवारी- 211.05 अंक

गौरव नन्दन- 205.50 अंक

मोनिका सिंह- 200.45 अंक

शशिकांत यादव- 195.50 अंक एससी कैटेगरी

अमित कुमार- 185.30 अंक एसटी कैटेगरी

बाक्स

इनके हाथ होगी प्रवेश की कमान

चेयरमैन बीए

प्रो। ऋशीकान्त पांडेय, फिलासफी

को चेयरमैन बीए

डॉ। संजय श्रीवास्तव, मेडुअल हिस्ट्री

चेयरमैन बीएससी

डॉ। राजीव सिंह, जेके इंस्टीट्यूट एप्लाइड फिजिक्स एंड टेक्नोलॉजी

चेयरमैन बी कॉम

डॉ। आरके सिंह, कॉमर्स

चेयरमैन बीएएलएलबी

डॉ। हरिवंश सिंह, लॉ फैकेल्टी

वर्जन

बीएससी का रिजल्ट आज कल में आ जायेगा। क्रेट को छोड़कर सभी परिणाम 28 जून से पहले घोषित कर दिये जायेंगे। काउंसिलिंग की घोषणा भी जल्द होगी। लम्बे समय बाद ऐसा हुआ है कि प्रवेश परीक्षा और परिणाम को लेकर कोई सवाल नहीं उठे।

प्रो। मनमोहन कृष्ण, डॉयरेक्टर एडमिशन