इन पांच फिल्‍मों से बहुत पीछे है बाहुबली : 18 गुना ज्‍यादा कमा चुकी है एक फिल्‍म

Sat 13-May-2017 05:21:12
Baahubali 2 have earned Rs 1200 crore but it stands nowhere when it comes to these blockbusters
जनाब अगर आप को लगता है कि बाहुबली 2 दुनिया की सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फिल्‍म है तो जरा इस लिस्‍ट पर नजर डा‍लिये। आप की आंखें फटी की फटी रह जायेंगी। बाहुबली हॉलीवुड की इन फिल्‍मों से अभी काफी पीछे है। भले ही बाहुबली 2 ने बॉलीवुड के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हों पर हॉलीवुड से टक्‍कर में वो काफी पीछे है।

1- बाहुबली 2
बाहुबली 2 ने वर्ल्‍डवाइड 1200 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है। यह पहली भारतीय फिल्‍म है जिसने कमाई के मामले में बॉलीवुड की हर फिल्‍म को पीछे छोड़ दिया। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि बाहुबली 2 कमाई के मामले में 2000 करोड़ तक जायेगी।


2- अवतार
हॉलीवुड की फिल्‍म अवतार ने 2009 में 17,932 करोड़ का बिजनेस किया था। यह अभी तक की सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फिल्‍म है। इस फिल्‍म ने बाहुबली2 के मुकाबले 18 गुना ज्‍यादा कमाई की थी। अवतार की कमाई का रिकॉर्ड अभी तक कोई फिल्‍म नहीं तोड़ पाई है।

3- टाइटेनिक
लियोनार्डो डिकेप्रियो और कैट विंसलेट की फिल्‍म टाइटेनिक कमाई के मामले में अभी भी दूसरे नंबर पर है। फिल्‍म ने वर्ल्‍डवाइड 14,065 करोड़ का बिजनेस किया था। यह फिल्‍म विश्‍व प्रसिद्ध टाइटेनकि जहाज के डूबने की सच्‍ची कहानी पर बनी थी। इस फिल्‍म के सेट की कीमत कई सौ करोड़ थी।

4- द सीक्रेट लाइफ ऑफ पेट्स
हॉलीवुड फिल्‍म द सीक्रेट लाइफ ऑफ पेट्स ने वर्ल्‍डवाइड 5630 करोड़ का बिजनेस किया था। इस फिल्‍म को कमाई के मामले में टॉप 50 में जगह मिली थी। यह एनिमेटेड फिल्‍म जानवरों की जिंदगी पर बनी है।

5- जूटोपिया
ऑस्‍कर विनिंग एनिमेटेड फिल्‍म जूटोपिया ने वर्ल्‍डवाइड 6,584 करोड़ का बिजनेस किया था। इस फिल्‍म ने कमाई के मामले में टॉप 50 में अपनी जगह बनाई थी।

6- फास्‍ट एंड फ्यूरियस 8
विन डीजल की फिल्‍म फास्‍ट एंड फ्यूरियस 8 ने वर्ल्‍डवाइड 7502 करोड़ का बिजनेस किया है। फिल्‍म अभी भी कई थियेटर्स में अपनी जगह बनाये हुये है। फिल्‍म में जेसन स्‍थेटम, ड्वेन जॉन्‍सन, विन डीजल और चर्ली थेरॉन है।

 

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk

Web Title : Baahubali 2 Have Earned Rs 1200 Crore But It Stands Nowhere When It Comes To These Blockbusters