- लालू प्रसाद यादव के गोमांस संबंधी बयान पर भड़के योगगुरु

- लालू पर लगाया यदुवंश को कलंकित करने का आरोप

- बिहार में भाजपा गठबंधन के सरकार बनाने की भविष्यवाणी की

- लेकिन चुनाव प्रचार करने बिहार नहीं जाएंगे योगगुरु

द्धड्डह्मद्बस्त्र2ड्डह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

॥न्क्त्रढ्ढष्ठङ्खन्क्त्र (6 ह्रष्ह्ल): राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव का गोमांस को लेकर की गई बयानबाजी की आंच अब हरिद्वार तक पहुंच गई है। योगगुरु बाबा रामदेव ने ट्यूजडे को इस बयान के लिए लालू की जमकर खिंचाई की। उन्होंने लालू प्रसाद यादव पर इस बयान से समूचे यदुवंश को कलंकित करने का आरोप लगाते हुए उन्हें कृष्ण के बजाय कंस का वंशज तक बता दिया। साथ ही उन्होंने बिहार में इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू चलने का दावा करते हुए भाजपा गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलने की बात कही है। लेकिन बाबा रामदेव ने चुनावी चक्कर के दौरान प्रचारबाजी के लिए बिहार जाने से इनकार किया है।

जमकर बरसे लालू पर रामदेव

योगगुरु बाबा रामदेव ने ट्यूजडे को पतंजलि योगपीठ फेस-2 में आयोजित प्रशिक्षण शिविर के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए गोमांस को लेकर राजद प्रमुख लालू यादव के बयान पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि लालू ने ऐसा कहकर सबका सिर शर्म से झुका दिया। इस स्तर के व्यक्ति को ऐसा करना शोभा नहीं देता। इस समय देश, खासकर बिहार में गोमांस व गोवंश को लेकर जिस तरह से घटिया राजनीति की जा रही है, वह देश के सांप्रदायिक सौहार्द के लिए ठीक नहीं। यह देश के विकास में बाधक है, हमें ऐसी चीजों और इस तरह के बयानों से बचना चाहिए।

भाजपा को मिलेगा पूर्ण बहुमत

बिहार विधानसभा चुनावों को लेकर पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहाकि बिहार चुनाव में भाजपा गठबंधन पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रहा है, बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। बिहार में अब लोग जात-पात और अगड़े-पिछड़े की राजनीति से ऊपर उठ चुके हैं। वहां के लोग राज्य का विकास चाहते हैं, वे विकास के जरिए के देश के साथ कदम से कदम मिला कर चलना चाहते हैं। इसलिए अबकी बिहार में जो विकास की बात करेगा, वही चुनाव जीतेगा, कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को विकास के रास्ते पर तेजी से ले जा रहे हैं, उनकी मेहनत रंग लायेगी। बिहार में चुनाव प्रचार के लिए जाने के बाबत् पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि बिहार में पीएम नरेंद्र मोदी का जादू चल रहा है, ऐसे में वह बिहार चुनाव प्रचार के लिए नहीं जा रहे हैं।

क्या कहा था लालू ने बयान में

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले के बिसाहड़ा गांव में गोमांस खाने के शक में एक व्यक्ति को भीड़ द्वारा मार देने पर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि सभ्य लोग मांस नहीं खाते हैं। हिंदू भी गोमांस खाते हैं। बताइए नहीं खाते हैं क्या? मांस खाने वाला गाय, बकरा, मुर्गा नहीं देखता है। लालू का यह बयान मीडिया में आने के बाद सभी तरफ से उनकी आलोचना हो रही है। यहां तक कि बिहार चुनावों में उनकी सहयोगी बनी कांग्रेस तक ने उनके चुनावी मंचों से किनारा करने की बात कह दी है।