--कार्बाइन और चाइनीज पिस्टल के साथ धराया बबलू खान

क्या-क्या मिला

कार्बाइन 1

पिस्टल 2

रिवॉल्वर 1

कारतूस 200

रांची : गैंगवार की आशंका व विशेष शाखा की रिपोर्ट के बाद रेस हुई रांची पुलिस ने जमीन दलाल बबलू खान को गिरफ्तार कर लिया है। बबलू की निशानदेही पर उसके चंदवे स्थित घर में छापेमारी हुई, जहां से पुलिस को भारी मात्रा में हथियार मिले हैं। बबलू खान के घर से पुलिस को एक कार्बाइन, दो पिस्टल, एक रिवाल्वर और 200 कारतूस मिले हैं। बबलू खान के खिलाफ विशेष शाखा की ओर से पूर्व में कई बार रांची पुलिस को रिपोर्ट भेजी गई थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही थी। इसी बीच एसएसपी कुलदीप द्विवेदी को रविवार को बबलू खान की गतिविधियों के बारे में जानकारी मिली और यह सूचना मिली कि रांची में कभी भी गैंगवार हो सकती है। इसी सूचना पर एसएसपी ने एक टीम गठित की, जिसमें गोंदा थानेदार अनिल द्विवेदी, कांके थानेदार राजीव रंजन आदि शामिल थे। टीम की छापेमारी में यह खुलासा हुआ।

-------------------

क्या थी विशेष शाखा की रिपोर्ट

दो माह पूर्व विशेष शाखा ने डीजीपी सहित एसएसपी रांची को अपनी रिपोर्ट भेजी थी। रिपोर्ट में था कि कांके रोड में हॉट लिप्स के पास स्थित जेबीएम कॉलेज के समीप व्हाइट हाउस के पास 30 एकड़ से ज्यादा जमीन है। यहां का कुछ जमीन कमर शाह व जलील शाह की खतियानी है, तो कुछ आदिवासी, गैर मजरूआ जमीन भी है। इसे हड़पने के लिए जमीन दलाल लडडू खान, बबलू खान, शैलेश सिंह व विजय सिंह अपराधियों को पनाह दे रहे हैं। पहले अलग-अलग रहे लड्डू खान व बबलू खान अब एक हो गए हैं और अपना अलग गिरोह तैयार कर लिए हैं। इतना ही नहीं, उक्त जमीन को हड़पने के लिए कुछ प्रशासनिक व पुलिस के लोग भी शामिल हैं।

------------

किस गैंग में कौन-कौन हैं शामिल

- गैंग वन : लड्डू खान व बबलू खान की ओर से इटकी का हसन, गड़गांव इटकी का दीपक व प्रताप, गेंदा सिंह ग्रुप के डोरंडा व तुपुदाना के छोटू, शमसाद, इजराइल, तबारक, ¨हदपीढ़ी के सोनू इमरोज, पिठोरिया का रिकी, बिहानी, शमीम जैसे कुख्यात अपराधी शामिल हैं।

- गैंग टू: शैलेश सिंह की ओर से पलामू जेल में बंद संदीप थापा, सन्नी मल्लिक, आनंद, सन्नी सिंह व बिट्टू सिंह, जेल में बंद राजीव रंजन अपने साथी मोनू सिंह के साथ तथा अनूप श्रीवास्तव, दामोदर सिंह भी काम कर रहे हैं।