-व्हाट्सएप पर दोस्ती करके रईस और व्यापारियों को बनाता था निशाना

-युवक खुद को क्राइम ब्रांच और युवती बताती थी टीवी चैनल का रिपोर्ट

>

BAREILLY:

बरेली में एक ऐसा सेक्स रैकेट पकड़ा गया है, जो शहर अमीर व्यवसाइयों को झांसा देकर अपनी बातों में फंसाता था। फिर लड़की के साथ आपत्तिजनक अवस्था में वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करता था। मामले का खुलासा तब हुआ जब शहर के एक नामचीन व्यावसाई को गिरोह ने अपने जाल में फांस लिया और रुपए ऐंठना शुरू कर दिये। आखिरकार व्यावसायी ने पुलिस से शिकायत की तो मामले का खुलासा हुआ, जिसके बाद पुलिस ने रैकेट के मुख्य सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, लड़की फरार है।

व्हाट्सएप पर करता था दोस्ती

रैकेट चलाने वाले युवक ने बारादरी थाने के पीछे कांकरटोला निवासी फर्नीचर कारोबारी को शिकार बनाया था। रात में व्यापारी ने इज्जतनगर थाने में शिकायत की थी। पीडि़त व्यापारी दी तहरीर में बताया कि रोहन नाम के एक युवक ने व्हाट्सएप से दोस्ती की। व्हाट्सएप चैटिंग में उसने अपना नाम और पुलिस में तैनात होना बताया। 20 अप्रैल को रोहन ने उन्हें सनसिटी में बुलाया। वहां बीयर पीने के बाद युवती के बारे में चर्चा की और एंज्वॉय करने का ऑफर दिया। नशे में होने पर वह रोहन अपने साथ सनसिटी में एक फ्लैट पर ले गया। वहां दिव्या नाम की युवती का परिचय एक चैनल की रिपोर्टर के तौर पर कराया।

कपड़े उतारते ही बना ली वीडियो

व्यावसायी का आरोप है कि युवती कमरे में अ‌र्द्धनग्न अवस्था में हो गई। उनके के भी कपड़े उतरवा दिए। इसी दौरान रोहन भी कमरे में आ धमका और मोबाइल पर वीडियो रिकॉर्डिग करने लगा। युवती ने भी कपड़े पहनकर अपना रंग दिखाया। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर एक लाख रुपए की डिमांड कर दी। किसी तरह रात में व्यापारी ने 40 हजार और एक दोस्त से 10 हजार रुपए उधार लेकर 50 हजार रुपए दे दिए। आरोपियों ने फ्लैट से जाते व्यापारी की चेन और मोबाइल फोन भी रखवा लिया।

फ्लैट बंद कर फरार

अगले दिन वाट्सएप मेसेज भेजकर रोहन ने धमकी दी और एक लाख रुपए मांगे। शिकायत मिलने पर पुलिस ने देर रात पुलिस ने सनसिटी एन्क्लेव से आरोपी युवक रोहन ठाकुर को दबोच लिया। पूछताछ में उसका असली नाम संजीव उर्फ सोनू सामने आया। वह लोगों को अपना नाम रोहन ठाकुर और क्राइम ब्रांच में तैनाती बताता था। जबकि, दिव्या नाम की आरोपी युवती फ्लैट बंद कर फरार है।

वर्जन।

संजीव उर्फ सोनू को गिरफ्तार कर लिया है। वह खुद को क्राइम ब्रांच का सिपाही बताता था। सैटरडे को उसे जेल भेज दिया। रैकेट में शामिल युवती की तलाश की जा रही है।

-गीतेश कपिल शर्मा, प्रभारी निरीक्षक इज्जत नगर