- सैटरडे को रेलवे ने वाहनों के तय किए गए पार्किंग लेन व रूट

>BAREILLY: जंक्शन के सर्कुलेटिंग एरिया में कहीं पर भी वाहन खड़ा करने की आदत है तो इसे बदल डालिए। क्योंकि जंक्शन परिसर में वाहनों की पार्किंग लेन बना दी गई है। अब वाहनों को तय लेन से गुजरना होगा। बेतरतीब खड़े होने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। रेलवे प्रबंधन ने सर्कुलेटिंग एरिया में बोर्ड भी लगा दिए हैं। साथ ही वाहनों को खड़ा करने की लेन और रूट भी तय कर दिया गया है।

लगाए गए बोर्ड लगाए गए

टै्रफिक को कंट्रोल करने के लिए रेलवे प्रबंधन ने सर्कुलेटिंग एरिया में करीब एक दर्जन बोर्ड लगवाए हैं। बोर्ड के माध्यम ये सैटरडे को ऑटो, रिक्शा, कार, टैक्सी की पार्किंग लेन और रूट तय किया गया। यही नहीं वाहनों को पार्किंग की कितनी फीस होगी बोर्ड पर लिखा गया है। ताकि, वाहन ओनर्स वाहनों की पार्किंग तय लेन में ही करें। जिससे वाहनों को बेतरतीब खड़े होने से पैसेंजर्स को किसी प्रकार की प्रॉब्लम्स न फेस करनी पड़े। रेलवे प्रबंधन ने वाहनों को सर्कुलेटिंग एरिया से वाहनों को गुजारने के लिए जो लेन तय कर रखा है कि उसके मुताबिक एक पार्किंग लेन से कार वाले गुजरेंगे। दूसरी से टैक्सी और ऑटो जबकि तीसरी से रिक्शा निकलेंगे। फिलहाल, जंक्शन के मुख्य गेट और टिकट बिक्रीघर के बीच में ऑटो और टैक्सी चालक बेतरतीब वाहन खड़ा कर देते हैं। इससे वहां पर जाम लग जाता है। पैसेंजर्स व पब्लिक को रिजर्वेशन काउंटर और प्लेटफार्म तक पहुंचना मुश्किल हो जाती है।

पार्किंग लेन की जानकारी देने के लिए सर्कुलेटिंग एरिया में बोर्ड लगा दिए गए हैं। सैटरडे को पार्किंग फीस और वाहनों को खड़ा करने की लेन भी तय कर दी गई। ताकि किसी प्रकार प्रॉब्लम्स न हो।

सीएस शर्मा, स्टेशन प्रबंधक, बरेली जंक्शन