-कुश्ती की डिस्ट्रिक्ट लेवल की टीम के ट्रायल में नहीं पहुंचा एक भी प्लेयर

-नहीं बन सकी डिस्ट्रिक्ट की टीम, 27 को होगा मंडल का ट्रायल

<-कुश्ती की डिस्ट्रिक्ट लेवल की टीम के ट्रायल में नहीं पहुंचा एक भी प्लेयर

-नहीं बन सकी डिस्ट्रिक्ट की टीम, ख्7 को होगा मंडल का ट्रायल

BAREILLYBAREILLY: डिस्ट्रिक्ट लेवल की कुश्ती टीम गठित करने के लिए स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में आर्गनाइज किए गए ट्रायल में न तो सुल्तान पहुंचे और न ही गीता-बबीता। स्पो‌र्ट्स स्टेडियम एडमिनिस्ट्रेशन ने डिस्ट्रिक्ट लेवल जूनियर बालक-बालिका वर्ग के ट्रायल में डिस्ट्रिक्ट से एक भी प्लेयर ट्रायल देने के लिए नहं पहुंचा। जबकि स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के अफसर दिनभर इतंजार करते रहे। वहीं अब आगामी ख्7 फरवरी को मंडल स्तरीय टीम के लिए ट्रायल है।

इंतजार करते रहे अधिकारी

आरएसओ मुद्रिका पाठक ने वेडनसडे लेटर जारी किया। इसमें उन्होंने लिखा, जो भी खिलाड़ी कुश्ती में भविष्य बनाना चाहते हैं। वे थर्सडे को डिस्ट्रिक्ट लेवल की टीम के ट्रायल के लिए सुबह दस बजे स्पो‌र्ट्स स्टेडियम पहुंचे। थर्सडे को स्पो‌र्ट्स स्टेडियम एडमिनिस्ट्रेशन के अधिकारी पूरे दिन खिलाडि़यों के आने का इंतजार करते रहे। हैरत की बात यह रही है कि कोई भी खिलाड़ी ट्रायल देने के लिए नहीं पहुंचा। नतीजतन, डिस्ट्रिक्ट लेवल की टीम का सेलेक्शन नहीं हो सका।

कोच की कमी पड़ी भारी

स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के पास कुश्ती का कोच नहीं है। इसके चलते कुश्ती के इच्छुक खिलाडि़यों को प्रतिद्वंद्वियों को चित करने के टिप्स नहीं मिल पाता है। कहीं न कहीं इस वजह से भी प्लेयर्स ने कुश्ती से दूरी बना ली। वहीं, विभागीय अधिकारियों का कहना है कि शासन को कुश्ती कोच की तैनाती के लिए कई बार लेटर लिखे गए हैं।

ख्7 को होगा मंडल का ट्रायल

अब स्पो‌र्ट्स स्टेडियम एडमिनिस्ट्रेशन मंडल लेवल की टीम बनाने के लिए ख्7 फरवरी को खिलाडि़यों ट्रायल लेगा। इसमें बदायूं, शाहजहांपुर, पीलीभीत और बरेली के इच्छुक खिलाड़ी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। चयनित होने वाले खिलाडि़यों को स्टेट लेवल की टीम में सेलेक्ट होने के लिए एक से तीन मार्च तक मेरठ में होने वाले ट्रायल में टैलेंट दिखाने का मौका मिलेगा।

खिलाडि़यों के नहीं आने के कारण डिस्ट्रिक्ट लेवल की कुश्ती टीम नहीं बन सकी है। विभागीय अधिकारी कोशिश कर रहे हैं कि मंडल लेवल की टीम बनाई जा सके।

मुद्रिका पाठक, आरएसओ