एडीए के असदुल्लापुर नकौली आवास योजना नयापुरा के एलआईजी फ्लैट में हुई घटना

बाल-बाल बचे परिवार के लोग, भवन निर्माण सामग्री पर उठे सवाल

ALLAHABAD: करोड़ों रुपये की लागत से एडीए की आवासीय योजनाएं तो बनाई जा रही हैं, लेकिन अब आवासीय योजनाओं के फ्लैट में रहना खतरे से खाली नहीं है। 14 वर्ष में ही फ्लैट की दीवारें और छत ढहने लगी हैं। कुछ ऐसा ही मंगलवार भोर में स्टैनली रोड स्थित असदुल्लापुर नकौली आवास योजना नयापुरा में हुआ। एडीए के एलआईजी फ्लैट का छत व बारजा अचानक ढह गया। संयोग ही था कि कोई हताहत नहीं हुआ।

2003 में हुआ आवंटित

इलाहाबाद विकास प्राधिकरण ने 1997 में स्टैनली रोड पर असदुल्लापुर नकौली आवास योजना नयापुरा का निर्माण किया। इसमें एलआईजी फ्लैट लोगों को आवंटित किया गया। फ‌र्स्ट फ्लोर पर एलआईजी भवन संख्या 6 और 8 श्रीमती चंद्रावती द्विवेदी और दिवाकर प्रसाद द्विवेदी को 2003 में आवंटित किया गया। 2003 से दोनों परिवार फ्लैट में रह रहे हैं।

मंगलवार भोर में दोनों परिवार के लोग अपने कमरों में सो रहे थे कि पांच बजे भोर में अचानक दोनों की छत एवं बारजा तेज आवाज के साथ गिर गया। इससे पूरे आवासीय योजना में हड़कंप मच गया।

2003 में आवंटित भवन का बारजा व छत किस परिस्थिति में किस कारण गिरा है, यह जांच का विषय है। इस घटना की जांच करके दोषी के खिलाफ नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पीएन यादव, जोनल अधिकारी, एडीए