- ऑनलाइन एग्जामिनेशन फॉर्म भरने में हो रहीं है बहुत समस्या

- बैक के भी नहीं भरे जा रहे हैं फॉर्म

Meerut : सीसीएसयू के बीएड 2014-15 के एग्जाम के ऑनलाइन फॉर्म भरने का प्रक्रिया चल रही है। फॉर्म भरने के लिए स्टूडेंट को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। स्टूडेंट भी बड़ी चिंता में है कि आखिर वो अपने एग्जामिनेशन फॉर्म कैसे भरे।

यूनिवर्सिटी ने बढ़ाई डेट

सीसीएसयू ने भी स्टूडेंट की परेशानियों को देखते हुए फॉर्म भरने की डेट 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी है, लेकिन अभी भी स्टूडेंट की समस्याएं सुलझ नहीं पा रही है। सीसीएसयू ने बीएड टीचिंग सब्जेक्ट में जो ग्रुप बनाया है, उसमें ऐसे छात्र, जिन्होंने पूरे साल होमसाइंस और इंग्लिश जैसे विषयों की पढ़ाई की है, उनके फॉर्म में इन विषयों का विकल्प भी नहीं है। वहीं दूसरी ओर, पिछले साल के एक्स स्टूडेंट का भी फॉर्म नहीं खुल पा रहा है। वर्ष 2013-14 के ऐसे स्टूडेंट, जिन्होंने पिछले साल फॉर्म तो भरा था, लेकिन फीस जमा नहीं कर पाए, ऐसे स्टूडेंट को रोल नंबर भी नहीं मिल पाया। काइट कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। मुनेंद्र ने बताया कि उनके कालेज के अलावा कई कॉलेजों के छात्रों के सामने परीक्षा फॉर्म न भर पाने की समस्या है।

बीएससी इंडस्ट्रीयल केमिस्ट्री का रिजल्ट अटका

मेरठ- सीसीएसयू से जुड़े कॉलेजों में स्नातक के रिजल्ट घोषित करने के बाद भी बहुत से छात्रों की अनुपस्थिति, प्रयोगात्मक परीक्षा के अंक न चढ़ने का मामला सामने आ रहा है। अधूरा रिजल्ट जारी होने से स्टूडेंट्स परेशान हैं। हर रोज यूनिवर्सिटी में चक्कर काटने को विवश हैं। सीसीएसयू ने बीएससी इंडस्ट्रीयल केमिस्ट्री थर्ड ईयर का रिजल्ट घोषित कर दिया, लेकिन अभी तक प्रैक्टिकल के नंबर को लेकर रिजल्ट रुका है। कॉलेज ने सीसीएसयू के नोटिफिकेशन के आधार पर 75 अंक के आधार पर मूल्यांकन किया है, जबकि सीसीएसयू ने 60 नंबर को आधार माना है। ऐसे में इंडस्ट्रीयल केमिस्ट्री का रिजल्ट घोषित नहीं हो पाया है। छात्र न तो पीजी कोर्स में रजिस्ट्रेशन करा पा रहे हैं, और नहीं किसी जॉब के लिए आवेदन कर पा रहे हैं। इसकी वजह से छात्रों का भविष्य अधर में लटका हुआ है।