- रेलवे बस स्टेशन पर भीख मांगने वाली महिला ने यात्री के बैग से उड़ाए जेवर व नकदी

- शिकायत पर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए किया गिरफ्तार, माल भी बरामद

GORAKHPUR: रेलवे बस स्टेशन पर भीख मांगने वालों की शक्ल में चोरों का गिराह सक्रिय है। बुधवार सुबह भीख मांगने वाली एक महिला ने पैसेंजर के बैग से नकदी सहित ढाई लाख के गहने उड़ा दिए। पैसेंजर ने जब सहजनवां के पास बैग खोला तो पैसे व गहने गायब देख उसके होश उड़ गए। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही सक्रिय हुई पुलिस ने आरोपी महिला के साथ उसके तीन साथियों को हिरासत में लेते हुए माल बरामद कर लिया। पुलिस उनसे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई में लगी है।

बैग देखा तो उड़ गए होश

बस्ती जिले के कोतवाली थानाक्षेत्र के सोनूपार निवासी संदीप द्विवेदी अपनी पत्‍‌नी रूबी द्विवेदी व दो बच्चों के साथ देवरिया अपने एक रिश्तेदार के घर शादी समारोह में गए थे। बुधवार सुबह वह गोरखपुर स्थित रेलवे बस स्टेशन पर पहुंचे। बस्ती के लिए बस पकड़ने जा रहे थे। उनके लगेज में एक बैग में पैसे और जेवर रखे थे। इस दौरान भीख मांगने वाली एक महिला उनके पास पहुंची। उन्होंने उसे कुछ पैसे दिए। फिर बस में सवार हो गए। बस सहजनवां के पास पहुंची तो पैसे निकालने के लिए संदीप की पत्नी ने बैग खोला। उसमें से पैसे और जेवर गायब थे। फौरन परिवार बस रूकवाकर उतरा और दूसरी बस से गोरखपुर रेलवे बस स्टेशन के लिए रवाना हुआ। यहां पहुंच तत्काल मामले की जानकारी पुलिस को दी। भीख मांगने वाली महिला पर चोरी का शक जताया। सूचना मिलते ही सक्रिय हुई पुलिस महिला की तलाश में जुट गई।

पूरा गैंग करता है चोरी

सूचना मिलते ही पुलिस मामले की पड़ताल करते हुए रेलवे स्टेशन के पास पहुंची। जहां काफी देर मशक्कत के बाद भीख मांगने वाली आरोपी महिला की पहचान होने पर उसे हिरासत में ले लिया गया। पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। बताया कि उसने कागज में लपेटकर नकदी व जेवर रेलवे स्टेशन के पास फेंके हैं। पुलिस ने मौके से माल बरामद कर लिया। आरोपी महिला की निशानदेही पर उसके तीन अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है।