देर शाम तक रिजल्ट जानने के लिए स्टूडेंट्स में मची रही होड़

रिजल्ट ने स्टूडेंट्स को दिन भर खूब छिकाया

ALLAHABAD: देश के इंजीनियरिंग संस्थानों में प्रवेश के लिए केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन यानी जेईई मेन 2017 का परिणाम गुरुवार को जारी कर दिया गया। परिणाम जारी होते ही स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट देखने के लिए उमड़ पड़े। लेकिन रिजल्ट की वेबसाइट ने स्टूडेंट्स को खूब छकाया। इस दौरान स्टूडेंट्स की भीड़ साइबर कैंफे से लेकर कोचिंग संस्थानों में जुटी रही। इस बार की परीक्षा के दौरान सिटी के स्टूडेंट्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रयाग का गौरव बढ़ाया। वहीं सीबीएसई की वेबसाइट पर स्टूडेंट्स की रैंक उनके कैटेगरी के अनुसार जारी की गई थी।

शाम तक शुरू हो गया बधाईयों का दौर

इंजीनिय¨रग में दाखिले के लिए आयोजित परीक्षा जेईई मेन में रिजल्ट देखने के बाद सफल स्टूडेंट्स के बीच जश्न मनाने का सिलसिला भी शुरू हो गया। इसके साथ ही हर तरफ से सफल स्टूडेंट्स को बधाई देने वालों का तांता भी लग गया। शहर में स्टूडेंट्स की सफलता पर नजर डालें तो इनकी संख्या शानदार है। इसमें सिद्धार्थ मौर्या ने अखिल भारतीय स्तर पर 324 रैंक प्राप्त की है। इसी प्रकार नीलू केशरवानी ने ओबीसी में 324 रैंक, सीमा केसरवानी को 30639 रैंक, शिवम सिंह को 405335वीं रैंक हासिल की। इसके अलावा नगर में सफल अभ्यर्थियों की लंबी फेहरिस्त है। पेन-पेपर बेस्ड जेईई मेन एग्जाम 2 अप्रैल 2017 को आयोजित किया गया था। कंप्यूटर बेस्ड जेईई मेन एग्जाम 8 और 9 अप्रैल 2017 को आयोजित किया किया गया था। इस परीक्षा में देश स्तर पर 10 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। देश भर के एनआईटी, आईआईटी और अन्य सरकारी मान्यता प्राप्त इंजीनियरिंग में दाखिला होगा। जेईई मेन में सफल स्टूडेंट्स जेईई एडवांस के लिए आयोजित परीक्षा में शामिल होंगे।

-----------------

कोचिंग संस्थान के दावें

रामानुजम क्लासेस का रहा शानदार प्रदर्शन

रामानुजम क्लासेज के स्टूडेंट्स ने इस बार जेईई मेन 2017 की परीक्षा में शानदार सफलता अर्जित की। संस्थान के स्टूडेंट्स ने कीर्तिमान रचते हुए बड़ी संख्या में सफलता हासिल की। इसमें अमन, विपुल सिंह समेत कई स्टूडेंट्स शामिल हैॅ। संस्थान के एकेडमिक हेड सौरभ सिंह ने चयनित स्टूडेंट्स के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने चयनित स्टूडेंट्स को मेडल से सम्मानित किया और आगामी जेईई एडवांस परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। चयनित स्टूडेंट्स के लिए संस्थान की ओर से 21 मई को निर्धारित जेईई एडवांस की परीक्षा की विशेष तैयारी विषय विशेषज्ञों द्वारा करायी जाएगी।

एसके शुक्ला एकेडमी के स्टूडेंट्स ने बढ़ाया मान

एसके शुक्ला एकेडमी के स्टूडेंट्स ने भी जेईई मेन 2017 में शानदार सफलता अर्जित की। इस दौरान स्टूडेंट्स ने सफलता प्राप्त करके शहर के साथ ही संस्थान का भी मान बढ़ाया। कोचिंग संस्थान के डायरेक्टर ने बताया कि स्टूडेंट यश श्रीवास्तव ने 766 रैंक हासिल करके शहर का मान बढ़ाया। इसी प्रकार शिवांशु पाल और दूसरे कई स्टूडेंट्स ने परिणाम में ऑल इंडिया लेवल पर बेहतरीन रैंक हासिल की। इसके साथ ही 25 अन्य स्टूडेंट्स ने सफलता प्राप्त करके संस्थान को गौरवांवित किया।