JAMSHEDPUR: सीमा पर तैनात सैनिकों को रक्षा बंधन पर लौहनगरी से भी राखी भेजी जाएगी। इसके लिए शहर के स्कूलों में राखी व ग्रीटिंग का‌र्ड्स बनाए जा रहे हैं। दैनिक जागरण के 'भारत रक्षा पर्व' के तहत बुधवार को साउथ प्वाइंट स्कूल व विकास विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सैनिकों के लिए राखी व ग्रीटिंग का‌र्ड्स बनाए गए। इसमें स्कूल के छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

हर साल होता है आयोजन

दरअसल दैनिक जागरण की ओर से हर साल रक्षा बंधन के मौके पर 'भारत रक्षा पर्व' का विशेष आयोजन किया जाता है। इसके तहत एक सुसज्जित वाहन देश के क्फ् शहरों से होते हुए देश के बॉर्डर तक जाती है और सीमा की रक्षा कर रहे जवानों तक देश भर से भेजी गई राखी पहुंचाती है। क्फ् शहरों में घूमने के दौरान यह वाहन स्कूली बच्चों द्वारा बनाई गई राखी व ग्रीटिंग्स लेकर सैनिकों के लिए सहेज कर ले जाती है। यह वाहन इस साल भी ख्ब् जुलाई को जमशेदपुर आएगी और शहर के स्कूलों से राखी व ग्रीटिंग लेकर सीमा की ओर रवाना होगी। इसके लिए हर साल दैनिक जागरण की ओर से स्कूलों में राखी व ग्रीटिंग मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है।

प्रतियोगिता आयोजित हुई

बहरहाल, बुधवार को मानगो के साउथ प्वाइंट अकादमी व विकास विद्यालय में राखी व कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। साउथ प्वाइंट अकादमी में प्रथम पुरस्कार अर्शदीप सिंह को प्राप्त हुआ तो वहीं लवली यादव को द्वितीय व सोनाली दे को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। जबकि विकास विद्यालय में प्रथम पुरस्कार रुखसाना खानम को प्रथम पुरस्कार मिला। जबकि श्रेया सिन्हा को द्वितीय एवं दिव्यांसी सिन्हा व सेनकी कुमारी को तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुआ। बुधवार को कार्यक्रम सफल बनाने में किरण, ममता कुमारी, विभा सिंह, पियू बनर्जी व सौरव पात्रों का सक्रिय योगदान रहा।

आज यहां होगा आयोजन

गुरुवार को भारत रक्षा पर्व के तहत राखी व ग्रीटिंग मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन ब्लू बेल्स स्कूल में किया जाएगा।