- बीएससी फ‌र्स्ट ईयर के स्टूडेंट ने टीचर्स व बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन पर लगाया मनमानी करने का आरोप

VARANASI

बीएचयू के एक स्टूडेंट्स ने वहां की व्यवस्था से नाराज होकर अपना सिर मुंडवाकर विरोध दर्ज कराया है। बीएससी फ‌र्स्ट ईयर के इस स्टूडेंट का आरोप है कि डिपार्टमेंट के टीचर्स और बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन मनमाना रवैया अपना रहे हैं जिसका खामियाजा स्टूडेंट्स को भुगतना पड़ रहा है। बीएचयू स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर के मेन गेट पर सिर मुंडवा कर धरना दे रहे इस स्टूडेंट के साथ और भी स्टूडेंट्स शामिल थे। सूचना पर प्रॉक्टोरियल बोर्ड के लोग और एडमिनिस्ट्रेटिव आफिसर्स भी वहां पहुंचे पर स्टूडेंट्स टस से मस नहीं हुए। धरना दे रहे कुछ स्टूडेंट्स ने रात में कूड़े में आग लगाकर अपना विरोध्ा जताया।

अपनी बात से पलट रहे हैं हेड

सिर मुंडवाने वाले स्टूडेंट राकेश यादव ने आरोप लगाया कि डिपार्टमेंट के प्रोफेसर्स जानबूझ कर टफ पेपर बनाते हैं। बताया कि हम सभी बीएससी के स्टूडेंट हैं और हर बार हमारे मैथ के पेपर को टफ बनाया जाता है जिसकी वजह से कमजोर छात्र ना चाहते हुए भी बैक पेपर के लिए मजबूर हो जाते हैं। इस बार जब बैक पेपर आया तो डिपार्टमेंट के हेड ने दोबारा परीक्षा की बात स्वीकार कर ली थी पर आज तक परीक्षा नहीं हुई और वो अब अपनी बात से पलट रहे हैं। जिसके चलते मजबूरी में हमें धरना देना पड़ रहा है।

छात्रा ने भी मुंडवाया था सिर

बताते चलें कि पिछले साल सितंबर में पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे के समय बीएचयू की एक छात्रा ने छेड़खानी व शोहदों के डर से सिर मुंडवा लिया था, जिसके बाद इस घटना की चर्चा राष्ट्रीय स्तर पर हुई। उसके बाद कुछ स्टूडेंट्स ने अपना सिर मुंडवाया था। इसी क्रम में यह सिर मुंडवाने की तीसरी घटना है।