-बीएचयू के नवनियुक्त वीसी ने ग्रहण किया पदभार, मीडिया से की बात

-पढ़ाई का बेहतर माहौल व स्टूडेंट्स की सुरक्षा को बताया प्राथमिकता

VARANASI

बीएचयू के नवनियुक्त वीसी प्रो। राकेश भटनागर ने कहा कि नियुक्तियों के बाबत पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी। जो योग्य होगा वही नियुक्त होगा। पिछले समय में क्या हुआ उसे छोड़कर आगे देखने की जरूरत है। बीएचयू के वीसी का पदभार ग्रहण करने के बाद प्रो। राकेश ने सेंट्रल आफिस के कान्फ्रेंस हाल में मीडिया से बात करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि सभी को अपनी योग्यता सुधारने व साबित करने का मौका दिया जाएगा।

संवादहीनता है समस्या

प्रो। राकेश ने पत्रकारों से कहा कि संवादहीनता से समस्या बढ़ती हैं। अब ऐसा नहीं होगा। कोई भी स्टूडेंट उनसे मिलकर अपनी समस्या बता सकता है। इसके लिए अलग समय निर्धारित होगा। स्टूडेंट्स की हर उचित मांग पूरी की जाएगी। कहा कि उनमें सलाहकारों से सलाह लेने और उस पर अमल करने का विवेक है। जो पहले हुआ वह अब नहीं होगा।

लेफ्ट-राइट का चक्कर नहीं

उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स की सुरक्षा प्राथमिकता है। कैंपस में बेहतर पठन-पाठन का माहौल बनाना और बीएचयू को एक बेहतर एजुकेशनल इंस्टीट्यूट के रूप में देश दुनिया के सामने पेश करना ही कार्यकाल का मुख्य लक्ष्य होगा। कहा कि कैंपस में जातिवाद व राजनीति की बजाय योग्यता को प्रमुखता दी जाएगी। लेफ्ट व राइट के चक्कर में नहीं पड़ता।

इनसेट

बाबा का लिया आशीर्वाद

इससे पूर्व नवागत वीसी प्रो। भटनागर ने श्री काशी विश्वनाथ, काल भैरव, महामना एवं बीएचयू स्थित विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया। रजिस्ट्रार डॉ। नीरज त्रिपाठी, एफओ डॉ। एसबी पटले, परीक्षा नियंता एमके पांडेय, चीफ प्राक्टर प्रो। रॉयना सिंह, छात्र अधिष्ठता प्रो। एमके सिंह के साथ ही सभी निदेशक, डीन ने भी स्वागत किया। विश्वनाथ मंदिर में प्रो। चंद्रमौलि उपाध्याय ने पूजन कराया।