RANCHI: राजधानी में शुक्रवार को सुबह क्क् से लेकर शाम सात बजे तक बाइकर्स गैंग व नाबालिग चोरों ने तांडव मचाया। कहीं महिलाओं के गले से चेन उड़ाते रहे, तो कहीं कॉलेज गोइंग छात्राओं के मोबाइल व पर्स झपटते रहे। साढ़े छह घंटे के भीतर चेन छिनतई व मोबाइल झपटने की पांच वारदातों ने जहां पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा दिया है, वहीं आम लोगों की चैन भी छीन गई है। वहीं, खासकर महिलाओं व युवतियों में खौफ का माहौल है। कहां गले से चेन छीन जाए, कब मोबाइल व पर्स उड़ा लिए जाएं, इसकी आशंका हमेशा बनी हुई है। आम लोग राजधानी में खुद को सेफ नहीं समझ रहे हैं।

क्। मंदिर जा रही महिला की छीनी चेन

स्श्चश्रह्ल: जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र, साइट भ्

ञ्जद्बद्वद्ग: सुबह क्क् बजे

जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के साइट भ् में पूजा करने जा रही एक महिला अंजू देवी के गले से स्कूटी सवार दो युवकों ने चेन झपट ली। यह छिनतई सुबह क्क् बजे हुई। विक्टिम अंजू देवी ने पुलिस को बताया कि वह बजरंगबली मंदिर में पूजा करने जा रही थी। इसी क्रम में पीछे से काले रंग की स्कूटी पर सवार होकर दो युवक वहां पहुंचे और कुछ दूर जाकर स्कूटी रोक दी। इसके बाद एक युवक उनके पास आया और गले से चेन छीनकर फरार हो गया।

ख्। छात्रा का मोबाइल झपटकर भाग रहा नाबालिग धराया

स्श्चश्रह्ल: कोतवाली थाना क्षेत्र, पुरुलिया रोड

ञ्जद्बद्वद्ग:

पुरुलिया रोड स्थित सेंट अन्ना इंटर कॉलेज की छात्रा रफत मोहम्मदी हिंदपीढ़ी स्थित नदी ग्राउंड अपने घर जा रही थी। तभी पीछे से एक नाबालिग आया और उसका मोबाइल झपटकर भागने लगा। छात्रा ने शोर मचाया तो पास ही खड़े एक ट्रैफिक पुलिस प्रवीण कुमार ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। फिर नाबालिग मोबाइल चोर को कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया गया। मामले में छात्रा की ओर से कोतवाली थाना में मोबाइल छिनतई की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। वहीं, नाबालिग चोर रातू के नवा टोली सिमलिया का रहने वाला है। पेशे से वह टेंपो ड्राइवर है।

फ्। महिला की उड़ाई चेन, बाइक से फरार

स्श्चश्रह्ल: सदर थाना क्षेत्र, जिमखाना क्लब के पास

ञ्जद्बद्वद्ग:

शुक्रवार की दोपहर जिम खाना क्लब के पास सोमा साहा नामक एक महिला के गले से सोने का चेन छिनकर बाइकर्स फरार हो गए। काले रंग की होंडा साइन बाइक(जेएच 0क्सीएफ-8भ्79) पर सवार दो युवकों ने इस घटना को अंजाम दिया है। छिनतई के बाद दोनों अपराधी बरियातू रोड की ओर भाग निकले। महिला जब तक बूटी मोड़ के पास खड़ी पीसीआर को सूचना देती, दोनों तेज रफ्तार में होने के कारण उनकी नजरों से ओझल हो गए। विक्टिम बूटी मोड़ स्थित गुमला पेट्रोल पंप के पीछे बैंक कॉलोनी में रहती हैं। मामले में थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस बाइकर्स गिरोह की तलाश में जुट गई है।

ब्। महिला का मोबाइल छीना, हिरासत में दो नाबालिग

स्श्चश्रह्ल: लालपुर थाना क्षेत्र

ञ्जद्बद्वद्ग:

मोबाइल छिनतई की एक वारदात लालपुर थाना क्षेत्र में भी हुई। इस बाबत पुलिस ने दो नाबालिगों को पकड़ा। नाबालिगों ने लालपुर में एक महिला से मोबाइल छीना था और दूसरे लड़के को दे दिया। पुलिस ने उन लड़कों को पकड़ा तो कहा गया कि नामकुम में रहनेवाला एक युवक उसके गैंग का मेंबर है। उसी के कहने पर वह मोबाइल चोरी करता है और उसे दे देता है। नाबालिग से लालपुर थाने के सब-इंस्पेक्टर सोहन लाल पूछताछ कर रहे थे।