- पुलिस पर रिपोर्ट बदलवाने का आरोप, गले की जगह पैर में दिखाई चोट

- शिकायत के बाद दोबारा मेडिकल और मुकदमा दर्ज कराने का आदेश

Meerut : परतापुर के गेझा गांव निवासी किशोर का गांव के ही युवक ने कुकर्म के बाद गला काट डाला। लहूलुहान किशोर को खेत में ही छोड़कर आरोपी फरार हो गया। परिजनों ने घायल को अस्पताल भर्ती कराया। मामले चूंकि थाने के एक होमगार्ड के रिश्तेदार से जुड़ा था तो पुलिस ने 'खेल' कर दिया। मेडिकल रिपोर्ट बदलवा दी गई और गले की जगह पैर में चोट दिखाई गई। मामले में आला अधिकारियों से शिकायत के बाद दोबारा मेडिकल कराने का आदेश दिया गया है।

गेझा गांव निवासी 13 वर्षीय किशोर सोमवार शाम को करीब चार बजे खेत में चारा लेने गया था। उसी दौरान खेत में गांव निवासी डालू नाम का युवक नशे की हालत में खेत पर पहुंचा और किशोर को दबोच लिया। आरोपी ने मारपीट की और किशोर के साथ कुकर्म की वारदात अंजाम दे डाली। आरोपी ने इसके बाद किशोर का गला दरांती से काट डाला और फरार हो गया। लहूलुहान हालत में किशोर खेत में पड़ा रहा। गांव के ही कुछ लोग घटनास्थल के पास से गुजरे तो घायल किशोर पर नजर पड़ गई। उसे अस्पताल भर्ती कराया गया। होश में आने पर किशोर ने पूरी घटना बताई। परिजनों ने आरोपी के खिलाफ तहरीर दी। चूंकि आरोपी युवक परतापुर थाने में तैनात होमगार्ड का रिश्तेदार है, इसलिए पुलिस मामले को दबाने में जुट गई। अच्छी खासी रकम पुलिस ने लेने के बाद घायल का मेडिकल तो कराया, लेकिन रिपोर्ट बदलवा दी गई। गले पर धारदार हथियार से चोट होने के बावजूद पैर में चोट की रिपोर्ट बनाई गई। साथ ही पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने की जगह एनसीआर दर्ज कर दी। मामले में पीडि़त किशोर को साथ लेकर परिजन और गांव के दर्जनों लोग मंगलवार को एसएसपी कार्यालय पहुंच गए। एसपी देहात से मामले में शिकायत की गई, जिसके बाद परतापुर थाना प्रभारी को फटकार लगाई गई और घायल का दोबारा मेडिकल कराने का निर्देश दिया। साथ ही आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए भी कहा गया।

एक लाख रुपये में हुई थी 'सेटिंग'

पुलिस सूत्रों की मानें तो आरोपी का रिश्तेदार परतापुर थाने में ही होमगार्ड है। इसी होमगार्ड की मदद से आरोपी के परिजनों ने मामले को दबाने के लिए एक लाख की रकम पुलिस को पेश की। मामले में थाना प्रभारी से लेकर अन्य पुलिसकर्मियों ने चुप्पी साध ली और पीडि़त पक्ष का मुकदमा तक दर्ज नहीं किया गया।