- अक्षत तृतीया पर बाजार में गोल्ड का जलवा बरकरार

- खरीदारों की रौनक से बाजार में उत्साह का माहौल

Meerut । यूं तो महिलाओं के लिए गहने खरीदने के लिए हर दिन खास मौका है, लेकिन अक्षय तृतीया को गोल्ड खरीदना कई मायनों में विशेष हो जाता है। माना जाता है हिंदूवर्ष, वैशाख महीने के शुक्ल पक्ष की तृतीया को सोना खरीदने से घर-परिवार में समृद्धि बनी रहती है। शास्त्रों में बताएं गए अक्षय तृतीया के अक्षयपुण्य और धनदायक महत्व को देखते हुए शहर के सर्राफा बाजार की रौनक बढ़ गई है।

केरला ज्वैलरी और कलकत्ता वर्क

बारीक पत्तियों के चारों तरफ शंख की फिलिंग हो या किसी सेट के पैंडल पर खास तौर से उकेरी गई पीकॉक कटिंग हो, केरला डिजाइन के ये सेट इन दिनों फीमेल्स में काफी ट्रेंड कर रहा है। वही महीन कटिंग के हैंडवर्क कलकत्ता डिजाइन्स भी हर वर्ग की महिलाओं को काफी लुभा रहे हैं। डाईवर्क और रेडियम ज्वैलरी भी इन सबके बीच खासी पसंद की जा रही है।

लाइट वेट एंटीक ज्वैलरी

फैशन हमेशा लौटकर आता है। गहनों की बात की जाए तो इन दिनों पुराने जमाने की एंटीक ज्वैलरी की डिमांड जोरों पर है। शाही लुक के साथ लाइट वेट एंटीक ज्वैलरी सभी को भा रही है वहीं वर्किग वीमेन के बीच भी लाइट वेट बट एंटीक लुक वाले गहनों का ट्रेंड है।

पर्ल सेट विद स्टोन्स

सोने के साथ प‌र्ल्स का भी क्रेज काफी दिखाई दे रहा है। रघुनंदन ज्वैलर्स के तन्मय बताते हैं कि मोती के साथ स्टोन्स वर्क का लाइट वेट सेट वेडिंग कलेक्शन में पसंद किया जा रहा है। रुबी और पन्ने के साथ कुंदन के जड़ाऊ सेट भी प्रचलन में हैं।

चल रहे डिस्काउंट ऑफर्स

अक्षय तृतीया पर कस्टमर्स को लुभाने के लिए ज्वैलर्स ने अपने यहां विशेष डिस्काउंट पैकेज्स की भी घोषणा की है। रघुनंदन ज्वैलर्स ने 28 अप्रैल 29 अप्रैल के लिए अपने यहां डायमंड और डायमंड लेबल पर 10 प्रतिशत और गोल्ड लेबर पर 25 प्रतिशत की छूट घोषित की है। वही गीतांजलि ज्वैलर्स ने गोल्ड ज्वैलरी पर 8 से 12 प्रतिशत की बनवाई और डायमंड ज्वैलरी पर 30 प्रतिशत तक की छूट की घोषणा की है।

वर्जन

अक्षय तृतीया के मौके पर अच्छी बिक्री की उम्मीद है। शादियों के सीजन में लोग हैवी ज्वैलरी सेट्स अधिक पसंद करते हैं।

-तन्मय अग्रवाल, रघुनंदन ज्वैलर्स

कम बजट वाली डायमंड ज्वैलरी की मांग काफी बढ़ी है। हमारे यहां डायमंड रिंग्स व ईयर रिंग्स का शानदार कलेक्शन उपलब्ध है।

-सौरभ अग्रवाल, गीतांजलि ज्वैलर्स