- ड्राफ्ट और डॉक्युमेंट्स नहीं देने पर फूटा अभ्यर्थियों का आक्रोश

- डायट में की तोड़फोड़, एमजी रोड पर जाम, पुलिस ने भांजी लाठी

आगरा। डायट कार्यालय में फैली अव्यवस्था पर बुधवार को बीटीसी अभ्यर्थियों का आक्रोश फूट पड़ा। कार्यालय में तोड़फोड़ करने के बाद अपने हक के लिए चक्कर लगा रहे सैकड़ों अभ्यर्थी सड़क पर उतर आए। एमजी रोड पर जाम लगा दिया। वाहनों की लंबी-लंबी कतार लग गई। स्थिति बिगड़ती देख मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट और सर्किल का पुलिस फोर्स पहुंच गया। हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों को तितर-बितर करने के लिए लाठी फटकारना शुरू कर दिया।

ड्राफ्ट्स और डॉक्यूमेंट की मांग

बीटीसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी बुधवार को अपने ड्राफ्ट और डाक्यूमेंट्स लेने डायट कार्यालय पहुंचे। उक्त अभ्यर्थियों का चयन अपने गृह जनपद में हो चुका है। लेटलतीफी से बौखलाए अभ्यर्थियों ने दोपहर करीब एक बजे से प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। तीन बजते-बजते अभ्यर्थियों ने उग्र रूप धारण कर लिया। कार्यालय में तोड़-फोड़ शुरू कर दी। दहशत में आए कर्मचारियों ने खिड़की, लोहे के शटर को बंदकर लिया।

जाम लगाने का प्रयास

इसके बाद प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने सड़क की ओर रुख किया। शाहगंज -पंचकुइया मार्ग पर पहुंच गए। जाम लगाने का प्रयास किया, तो वहां मौजूद पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया। अभ्यर्थियों की भीड़ में शामिल महिला और पुरुष एमजी रोड की ओर मुड़ गए। दोपहर साढ़े तीन बजे सुभाष पार्क के सामने तिराहे पर पहुंचे। डायट प्राचार्या वीना सत्या के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। अभ्यर्थी कर्मचारियों पर उनके हजारों रुपये के ड्राफ्ट गायब करने का आरोप लगा रहे थे। सड़क पर बैठ गए। प्रशासनिक अधिकारियों को बुलाने की मांग करने लगे। एमजी रोड पर जाम लगना शुरू हो गया। वाहनों की कतार लगती देख पुलिस ने लाठियां फटकारना शुरू कर दिया।

अंतर्कलह के शिकार अभ्यर्थी

डायट कार्यालय में अंतर्कलह का खामियाजा बीटीसी अभ्यर्थियों को भुगतना पड़ रहा है। नवागत प्राचार्या वीना सत्या और उनके कर्मचारियों के बीच किसी बात को लेकर शुारू हुई कलह अभ्यर्थियों के लिए मुसीबत बन गई है। नियमों में बदलाव पर बौखलाए कर्मचारियों ने व्यवस्था संभालने की जगह अव्यवस्था बिखेरना शुरू कर दिया है। जिसका सीधा असर डायट कार्यालय पर पड़ रहा है।

प्रशासन ने कब्जे में लिए सिस्टम

डायट में पिछले कई दिनों से चल रहे हंगामे और अव्यवस्था को देख पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट संदीप गुप्ता ने कार्यालय में कम्प्यूटर सिस्टम को जब्त कर लिया। इस संबंध में कर्मचारी और अधिकारियों से पूछताछ की जा रही है। दूसरी ओर अभ्यर्थियों को भी निश्चित समय दिया गया है।