- पहले चरण में मई व जून में होने वाली परीक्षाएं होंगी शामिल

- अभी चयन आयोग के जिम्मे हैं 2262 पदों पर भर्तियां

DEHRADUN: उत्तराखंड राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने अब ग्रुप-सी की भर्तियों का कैलेंडर बनाने की तैयारी की है। जिससे अभ्यर्थियों को पता चल पाएगा कि किस महीने कौन-सी परीक्षा होनी है। यह पहला मौका है, जब आयोग द्वारा कैलेंडर जारी किया जा रहा है।

अपडेट रहेगी जानकारी

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अब तक प्रदेश में ग्रुप-सी की भर्तियां पूरी कर चुका है। जबकि आयोग के पास अभी भी ख्ख्म्ख् पदों के लिए भर्तियां कराने की जिम्मेदारी है। इसके लिए आयोग की तरफ से अब तक म्ख् विज्ञप्तियां भी सार्वजनिक की गई हैं। इतने पदों के लिए होनी वाली भर्तियों के लिए 70 हजार से ज्यादा आवेदकों ने आवेदनकिया है। सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी के अनुसार आयोग अब परीक्षाओं का कैलेंडर तैयार करने की कवायद में जुटा है। फिलहाल मई व जून में होने वाली परीक्षाओं के लिए कैलेंडर जारी किया जा रहा है, जिससे इन दो महीनों में होने वाली परीक्षाओं की जानकारी परीक्षार्थियों को मिल सके और वे पहले से ही अपनी तैयारी कर सकें।

-----------

बैंक ड्राफ्ट में आ रही दिक्कत

उत्तराखंड राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भर्तियों के लिए आवेदन करने के दौरान बैंक ड्राफ्ट में आ रही असुविधा को देखते हुए अब एसबीआई और बैंक ऑफ बड़ोदा से टाइअप किया है। सचिव के अनुसार कई आवेदनकर्ताओं को बैंड ड्राफ्ट के दौरान तकनीकी दिक्कतें सामने आ रही थीं। बताया गया है कि एक अभ्यर्थी ने तो तीन बार ग्रुप-सी की भर्ती के लिए आवेदन के दौरान अपना बैंक ड्राफ्ट लगाया, लेकिन तीनों बार अस्वीकार हो गया। जिसका नुकसान खुद एप्लीकेंट को भुगतना पड़ा। इस समस्या को देखते हुए अब बैंक बदला गया है।