RANCHI : मोरहाबादी स्थित रांची यूनिवर्सिटी के आर्यभट्ट ऑडिटोरियम में क्9 जनवरी को क्क् बजे से आस्ट्रेलियन फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। इसमें आस्ट्रेलिया की तीन फिल्में दिखाई जाएगी। जिसमें चीफ गेस्ट के तौर पर फिल्म समीक्षक विनोद भारद्वाज मौजूद रहेंगे। वहीं स्पेशल गेस्ट के रूप में डायरेक्टर मेघनाथ और फेस्टिवल के डायरेक्टर डॉ। विक्रांत किशोर होंगे। ये जानकारी मास कॉम डिपार्टमेंट के डायरेक्टर डॉ। एसएमपीएन शाही ने शनिवार को दी। इस मौके पर डिपार्टमेंट के डॉ। डीके सहाय, संकर्षण और संतोष उरांव भी शामिल थे।

दिखाई जाएंगी तीन फिल्में

इस फेस्टिवल में तीन फिल्में दिखाई जाएंगी। जिसमें द रोवर-एक घंटा ब्ख् मिनट की यह फिल्म आने वाले क्0 सालों के बाद की आर्थिक मंदी पर आधारित है। दूसरी फिल्म हीलिंग नाम की दो घंटे की फिल्म है, जिसमें एक व्यक्ति को दिखाया गया है जिसका आत्मविश्वास खो गया है.इसमें आत्मविश्वास लौटने की कहानी दिखाई जाएगी। इसके लिए स्पेशल कोर्स सहित अन्य उपाय किए जाते है। रेबिट प्रूफ फेंस नाम की फिल्म क्9फ्क् में पश्चिमी आस्ट्रेलिया के जनजातीय लोगों की कहानी है।

सिनर्जी में स्टूडेंट्स का धमाल

रिम्स में पिछले चार दिनों से चल रहे सिनर्जी के दौरान स्टूडेंट्स खूब मस्ती कर रहे है। इस क्रम में सैटरडे को ग‌र्ल्स कबड्डी की शुरुआत हुई। ब्वॉयज ने भी कबड्डी में हाथ आजमाया। खेल का सिलसिला शुरू हुआ और एक के बाद एक इवेंट्स में पीजी, यूजी स्टूडेंट्स और प्रोफेसर्स ने भी मस्ती की। ग‌र्ल्स ने खो खो में अपनी दमदारी पेश करते हुए ख्0क्क् बैच की स्टूडेंट्स ने क्ख् बैच को मात दी। वहीं कैरम में रविता, विमुक्ता, असलम, प्रियंका, हेलन, रवि, प्रणीत और ऋषभ विनर रहे। बास्केट बॉल का उद्घाटन डॉ। पीएन राम ने किया। इसके बाद ब्वॉयज और ग‌र्ल्स ग्रुप के स्टूडेंट्स ने वॉली बॉल में भी अपनी दावेदारी पेश की। वहीं ऑडिटोरियम में स्टूडेंट्स और टीचर्स ने कैरम और टेबल टेनिस का आनंद लिया।